खबर बड़ी फायदे की है ‘शादीशुदा कपल’ के लिए… महिलाओं को पतियों के बाईं ओर ही सोना चाहिए !

0
118

क्रांति मिशन डेस्क

देहरादून। खबर बड़ी फायदे की है ‘शादीशुदा कपल’ के लिए… महिलाओं को पतियों के बाईं ओर ही सोना चाहिए ! … हर शादीशुदा इंसान की चाहत होती है कि उसकी जिंदगी खुशियों से भरी रहे। उसकी अपने पार्टनर से बनती रहे और दोनों को किसी तरह की कोई दिक्कत ना मिले। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि शादीशुदा जिंदगी में छोटी-छोटी खुशियों के लिए छोटी-छोटी चीजें बहुत ज्यादा मायने रखती हैं। जिंदगी खुशहाल बनी रहे, इसके लिए पत्नी को हमेशा पति के बाएं हिस्से की ओर सोना चाहिए ….

 बीवी लेफ्ट साइड होती है तो मिलते हैं फायदे

हालांकि, यह सब की पसंद पर निर्भर करता है। कुछ लोगों को दाईं ओर सोना पसंद होता है तो कुछ लोगों को बाईं ओर सोना पसंद होता है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि पुरुष के बाएं ओर उसकी पत्नी के सोने के कई दमदार फायदे होते हैं।  हम आपको बताते हैं कि अगर आपकी बीवी लेफ्ट साइड होती है तो उस से क्या-क्या फायदे मिलते हैं।

 यह बात आयुर्वेद में भी लिखी गई है कि पुरुषों के बाईं ओर ही महिलाओं को सोना चाहिए। इस तरफ सोना काफी लाभकारी होता है। इससे महिला ही नहीं पुरुष की भी सेहत पर सकारात्मक असर पड़ते हैं। क्योंकि इस पोजीशन में सोने से महिला की बॉडी के सारे अंग बेहतर ढंग से काम करते हैं और उनकी ओरल हेल्थ भी काफी अच्छी रहती है। यदि किसी महिला को खर्राटे आते हैं तो उसे बाईं ओर ही सोना चाहिये। इस तरफ सोने से नाक की नली ज्यादा खुली रहती है, जिससे कि आप की खर्राटों की समस्या कम होती है और आप अपने पार्टनर को भी डिस्टर्ब नहीं करती हैं।

जो महिलाएं पति के बाएं ओर सोती हैं, उनका पाचन तंत्र मजबूत रहता है। इस तरफ सोने से उनकी बॉडी में मौजूद वेस्ट मटेरियल छोटी आंत से बड़ी आंत में बड़े आराम से चले जाते हैं और उन्हें कभी भी हेल्थ से जुड़ी कोई समस्या नहीं होती है। ऐसा माना जाता है कि दिल की अच्छी सेहत के लिए महिलाओं को पतियों के बाईं ओर ही सोना चाहिए। हालांकि  इस पोजीशन में सोने से दिल पर दबाव नहीं पड़ता है। इससे महिलाओं का हार्ट सुचारू रूप से काम करता है। जो महिलाएं दाएं तरफ सोती हैं, उनके दिल पर इसके नेगेटिव असर देखे जाते हैं और वह चिड़चिड़ी भी रहती हैं।

आपको यह भी बता दें कि अगर यदि आपकी पत्नी या कोई अन्य महिला कमर दर्द की समस्या से जूझ रही होती है तो उसे बाई तरफ सोना चाहिये। इससे कमर दर्द में काफी राहत मिलती है और हो सकता है कि आपको हमेशा के लिए कमर दर्द से छुटकारा मिल जाए। आपको अच्छा भी महसूस होगा। गर्भवती महिलाओं को हमेशा पति के बाईं ओर ही सोना चाहिए। इस दिशा में सोने से उनके गर्भाशय और भ्रूण में खून का संचार सही तरीके से होता है और बच्चे के विकास में मदद मिलती है।