गलोगी लैण्ड स्लाइड जोन के ट्रीटमेंट के लिए तैयार की गई डीपीआर का परीक्षण करेगी आईआईटी दिल्ली

0
111
  • कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने की मुख्यमंत्री घोषणाओं की प्रगति समीक्षा

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज कैंट रोड स्थित अपने शिविर कार्यालय में मसूरी विधानसभा क्षेत्र से संबंधित मुख्यमंत्री घोषणाओं की प्रगति, पर्यटन नगरी मसूरी के मार्ग पर लैण्ड स्लाइड जोन, गलोगी के पर्मानेंट ट्रीटमेंट व अन्य सड़क परियोजनाओं की प्रगति समीक्षा के लिए संबंधित रेखीय विभागों के अधिकारियों की बैठक ली।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पर्यटन नगरी मसूरी के पहुंच मार्ग में गलोगी के पास संवेदनशील भू-स्खलन बिन्दु है। बरसात के समय इस स्थान पर भू-स्खलन के कारण मसूरी, टिहरी व उत्तरकाशी से आने जाने वाले वाहनों के लिए सड़क सम्पर्क लगभग ठप्प सा हो जाता है। विगत वर्ष स्वयं मुख्यमंत्री जी द्वारा इस स्थान का स्थलीय निरीक्षण किया गया था और इस भू-स्खलन बिन्दु के पर्मानेंट ट्रीटमेंट के निर्देश दिए गए थे। लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि इसके लिए ‘‘स्वास्तिक’’ संस्था के माध्यम से डीपीआर तैयार की गई है, जिसे फाइनल परीक्षण के लिए आईआईटी दिल्ली को भेजा गया है। इसी प्रकार मसूरी के संबंध में मुख्यमंत्री जी द्वारा की गई घोषणाओं के संबंध में भी प्रगति की जानकारी ली गई। अधिकारियों द्वारा मुझे कराया गया है कि अधिकांश घोषणाओं पर शासन स्तर पर कार्यवाही गतिमान है तथा शीघ्र ही इन पर कार्य प्रारम्भ कर दिया जाएगा।
इस अवसर पर एसडीएम मसूरी, नरेश दुर्गापाल, अपर सचिव अतर सिंह, लोक निमार्ण विभाग के अधीक्षण अभियंता एएस भण्डारी, अधिशासी अभियंता, डीसी नौटियाल, एसपी सिटी के प्रतिनिधि के तौर पर सीओ डालनवाला, जूही मनराल व अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।