निःशुल्क दिव्यांग पुर्नवास शिविर में दिव्यांगजनों को कृषि मंत्री गणेश जोशी ने उपकरण प्रदान किये

0
137

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून। निशुल्क दिव्यांग पुर्नवास शिविर का उद्घाटन प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी ने किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि इस शिविर में दिव्यांगों के लिए कृत्रिम हाथ, पैर, व्हील चैयर, बैशाखी आदि निशुल्क प्रदान किये जा रहे हैं। सरकार का दायित्व है कि हर व्यक्ति का भला हो, हर व्यक्ति को न्याय मिले। यही सोच तो सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र का आधार है। हमारा प्रयास होगा कि दिव्यांगजनों को कौशल विकास की ओर रोजगार की योजनाओं के साथ जोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों को दिये गये उपकरण उनके जीवन की कई मुश्किलों को कम करेगा। उन्होंने कहा कि यह उपकरण दिव्यांगजनों के बुलंद हौसलों के मात्र सहयोगी भर हैं, असल शक्ति तो आपका धैर्य, सामर्थ्य एवं मानस है।
इस शिविर में जेपी फाउंडेशन, किसान मोर्चा, अग्रसेन चैरिटेबल ट्रस्ट, दून संस्कृति एवं अखिल भारतीय मारवाड़ी सभा की देहरादून शाखा का विशेष सहयोग रहा।

इस अवसर पर कैंट विधायक सविता कपूर, मेजर जनरल सम्मी सभरवाल, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जोगेन्द्र पुण्डीर, बिग्रेडियर केजी बहल, वरिष्ठ पत्रकार दयाशंकर शुक्ल आदि उपस्थित रहे।