पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के जन्म दिन पर उत्तराखण्ड की प्रतिभाओं का सम्मान

0
39

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून। भाजपा कार्यकर्ताओं और दून के प्रबुद्ध लोगों ने पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को जन्म दिवस पर फूलमालाओं से उनका स्वागत कर उन्हें शुभकामनायें दीं और उनके स्वस्थ जीवन व दीर्घायु की कामना की। सुबह बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने डिफेंस कॉलोनी स्थित आवास पर पंहुच कर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र को शुभकामनाएं दीं। उसके बाद पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र ने डीबीएस महाविद्यालय पहुंच कर उनके जन्म दिवस पर छात्रों द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया। शिविर में छात्रों ने रक्तदान किया। लगभग 50 से अधिक यूनिट रक्त संग्रह किया गया। इसके अलावा पूर्व सीएम के जन्मदिन पर प्रदेश में विभिन्न जगहों पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया मिस्ठान बांटे गए।

दोपहर में बालावाला के एक स्थानीय वेडिंग प्वाइंट में क्षेत्र के सैकड़ो लोगों ने फूल मालाओं से पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र का स्वागत किया और शुभकामनायें दी। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। आयोजक बद्री केदार सहयोग समिति के तत्वावधान में देवभूमि उत्तराखंड का मान बढ़ाने वाली 12 प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया गया, जिनका जीवन बेहद ही संघर्षों भरा रहा। इनमें दिव्यांग गायक निर्मल अनुरागी, मुकेश अनुरागी व अंजली अनुरागी, महिला बाडी बिल्डर प्रतिभा थपलियाल, गायिका सोनिया रावत, संजय किशन ध्यानी, रैपर सूरज रावत, गायक महिमा उनियाल, क्रिकेटर प्रिया, संस्कृति संवाहक राकेश भट्ट, नशामुक्ति अभियान के लिए मंयक हांडा और हास्य कलाकार किशना बगोट थे।

पूर्व सीएम ने अपने संबोधन में सभी सभी की शुभकामनाओं के लिए उनका आभार व्यक्त किया साथ ही उन्होंने कहा की हमारे प्रदेश मे 65 हजार से अधिक लोग नेत्र से दिव्याग हैं और प्रति वर्ष हमारे प्रदेश में लगभग इसी संख्या में अलग अलग करणों से लोगों की मृत्यु होती है ऐसे में अगर हर व्यक्ति नेत्रदान और अंगदान का संकल्प ले ले तो हमारे नेत्रों से दिव्याग लोगों को रौशनी मिल पाएगी।

इस मौके पर निवर्तमान मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक बृजभूषण गैरोला, भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महासचिव दीप्ती रावत, राजपाल रावत, अशोकराज पंवार, पृथ्वीराज चौहान, सत्येंद्र नेगी आदि कई नेताओं ने त्रिवेंद्र सिंह रावत के मुख्यमंत्रित्व काल, मंत्री व विधायक रहते हुए प्रदेश और क्षेत्र के विकास के लिए किए गए ऐतिहासिक कार्यों को सराहा गया और उन्हें शुभकामनाएं दीं।

छात्र-छात्राओं ने रक्तदान कर पूर्व सीएम के स्वस्थ जीवन के लिए मंगल कामनाएं की

त्रिवेंद्र सिंह रावत के जन्मदिन पर डीबीएस (पी.जी.) कॉलेज, देहरादून में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने रक्तदान कर पूर्व सीएम के स्वस्थ जीवन के लिए मंगल कामनाएं की। इस मौके पर पूर्व सीएम ने असहाय व गरीबों लोगों को कंबल में वितरित किए।