भाजपा का गांव चलो अभियान … राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यन्त गौतम ने कहा – ‘विकसित भारत, आतंकवाद रहित भारत, भ्रष्टाचार रहित भारत’ का सपना हमारे देश के प्रधानमंत्री का है और इसी संकल्प के साथ में आगे भी काम कर रहे हैं

0
76

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी महानगर की ओर से गांव चलो अभियान जिला कार्यशाला गुनियाल गांव भगवंतपुर मसूरी विधानसभा में महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रुप में आए राष्ट्रीय महामंत्री, उत्तराखंड के प्रभारी एवं उत्तराखंड राज्य के लोकसभा चुनाव के प्रभारी दुष्यंत गौतम का मार्गदर्शन महानगर के सभी कार्यकर्ताओं को प्राप्त हुआ। दुष्यंत गौतम ने अपने संबोधन में भाजपा का गांव चलो अभियान को इस प्रकार से लेना है कि देहरादून महानगर शहरी क्षेत्र होने के नाते इसको हम बूथ चलो अभियान भी कह सकते हैं। हमें बूथ पर अपनी प्रवासी कार्यकर्ता के साथ जाकर बूथ पर रहने वाले समस्त आम जनमानस को आज यह बताने की आवश्यकता है कि आजादी के बाद यदि कोई सनातन का रक्षक मिला है तो वह हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी जी के रूप में मिला है। जो कि सबका साथ सबका विकास सब का विश्वास सबका प्रयास के माध्यम से एक ‘विकसित भारत, आतंकवाद रहित भारत, भ्रष्टाचार रहित भारत’ का सपना हमारे देश के प्रधानमंत्री का है और इसी संकल्प के साथ में आगे भी काम कर रहे हैं। विकसित भारत का सपना साकार करना है आज भारत अपने आप में सक्षम है हमें भारत में  गुलामी की दास्तां को मिटाना है। आज हमारे देश में विदेशों से लोग आते हैं तो उनको हम ताजमहल नहीं दिखाते उनको हरिद्वार में हर की पैड़ी पर जाकर संध्या आरती दिखाने का काम करते हैं। आज भगवान श्री राम लला का भव्य मंदिर बन कर तैयार हो गया है उसको देखने के लिए लोग आते हैं। इतिहास से भी दास्तां को हटाना है अपने इतिहास को और अधिक गौरवान्वित करना है स्वच्छ भारत का सपना पूरा करना है और जो कि वह भी पूरा होने जा रहा है ।

हम सभी लोग किसी ना किसी बूथ पर प्रवासी कार्यकर्ता बनकर जाएंगे और बूथ पर निवास करने वाले आम जनमानस को केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक बताएंगे ऐसा भी ना लगे कि हम किसी योजना के लाभार्थी के निवास पर गए और उससे यह कहे कि यह हमारी सरकार के माध्यम से आपको मिला है उसको अपमानित करने का कार्य नहीं करना है उसका अधिकार है उसकी अपनी सरकार है उसको सरकारी योजना के माध्यम से मदद मिली है वह उसका अधिकार है गांव चलो अभियान के माध्यम से आप सभी कार्यकर्ता बूथ पर जाकर एक पंप की भांति बूथ के कार्यकर्ताओं में हवा भरने का काम करना है सभी को 24 घंटे के लिए किसी न किसी बूथ पर जाना होगा इस पुनीत कार्य में आप सब लोग सहभागी बनेंगे आप पार्टी के बहुत भाग्यशाली कार्यकर्ता है आपको देश कि दशा और दिशा बदलने हेतु यह काम बूथ पर करना है।

बूथ पर जाकर सभी जाति धर्म संप्रदाय के लोगों से मिलना है मंदिर गुरुद्वारा के धर्माधिकारी से लाभार्थी से पुरुस्कार विजेताओं से सरकारी कर्मचारियों से स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से और अपने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से भी मिलना है गांव चलो अभियान बहुत बड़ा मील का पत्थर बनने वाला है। इस अभियान के तहत हमें विपक्ष के बड़े नेताओं के बूथ पर भी जा करके भाजपा की नीति को उस बूथ पर भी बढ़ाने का काम करना है।

महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल ने आए हुए सभी अतिथिगण का स्वागत किया और राष्ट्रीय महामंत्री को आश्वासन दिया कि 2024 में हम पुनः एक बहुत बड़ी जीत ओर बढ़ रहे हैं हमारी जीत बड़े अंतर के साथ सुनिश्चित है महानगर की टीम समर्पण भाव से इस पुनीत कार्य में लगी हुई है।

प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने आये हुए सभी कार्यकर्ताओं का संख्या का वृत्त लिया और बताया कि प्रत्येक बूथ 24 घंटे का निवास करना सुनिश्चित है। प्रवासी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री से ले कर के बूथ अध्यक्ष तक हो सकता है एवं पार्टी के समस्त वरिष्ठ योग्य सक्षम कार्यकर्ताओं को भी प्रवासी कार्यकर्ता बनाया जा सकता है। इस कार्यक्रम का संयोजक बूथ अध्यक्ष ही होगा।

गांव चलो अभियान कार्यशाला को कैंट विधायक सविता कपूर, रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ, राजपुर विधायक खजान दास ने भी संबोधित किया। दर्जा प्राप्त मंत्री विश्वास डावर, डॉ देवेंद्र भसीन, विनय रोहिल्ला, पुनीत मित्तल, निवर्तमान मेयर सुनील उनियाल गामा, किसान मोर्चे के अध्यक्ष जोगेंद्र पुंडीर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष युवा मोर्चा नेहा जोशी, कार्यक्रम संयोजक बिजेंदर थपलियाल, सह संयोजक विमल उनियाल, सुरेंद्र राणा, सुनिल शर्मा, संदीप मुखर्जी, देवेंद्र पाल मोंटी, मीडिया प्रभारी उमा नरेश तिवारी, अक्षत जैन एवं समस्त मोर्चों के अध्यक्ष महामंत्री मण्डलों के अध्यक्ष महामंत्री आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।