भाजपा : राष्ट्रीय महामंत्री बी.एल. संतोष का पार्टी कार्यकर्ताओं को मंत्र… विपक्ष के नकारात्मक एजेंडे की परवाह न करें,  सकारामक विचारों से आगे बढें

0
83
  • भाजपा के मीडिया विभाग की बैठक मे राष्ट्रीय महामंत्री ने दिया मार्गदर्शन
  • कहा – वैचारिक और संस्कारिक स्तर को कायम भी रखना है

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून । भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी.एल. संतोष ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सलाह देते हुए कहा विपक्ष दुष्प्रचार के लिए नकारात्मक और निम्न स्तर तक के हथकंडे अपना रहा है, लेकिन हमे सकारात्मक विचारों के साथ आगे बढ़ना है।

अपने दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन श्री संतोष ने हरिद्वार रोड स्थित एक निजी होटल में मीडिया, सोशल, मीडिया, आईटी विभाग और मोर्चों की संयुक्त बैठकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज विपक्षी पार्टियों का मीडिया और अन्य माध्यमों में स्तर गिर रहा है । हमे उनका मुकाबला तो करना है, लेकिन वैचारिक और संस्कारिक स्तर को कायम भी रखना है । हमें अपने कार्यों और उनके प्रस्तुतिकरण को लेकर प्रतियोगिता तो करनी है लेकिन अपनी गुणवत्ता को बनाए रखना है । उन्होंने कहा कि हमारे पास प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की चमत्कारिक उपलब्धियां हैं। हमारी सरकारें अच्छा काम कर रही हैं, लिहाजा जरूरत सिर्फ और सिर्फ पॉजिटिव दृष्टिकोण तैयार करने की है।

बैठक के उपरांत महेंद्र भट्ट ने मीडिया से जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस मुक्त उत्तराखंड की स्थिति को लंबे समय तक कायम रखा जाए इसी लक्ष्य के साथ पार्टी के सभी विभागों एवम मोर्चों के कार्यक्रम संचालित किए जाएंगे । जिसके क्रम में शीघ्र ही सोशल मीडिया के जिला स्तर और मंडल स्तर की कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा । इसके अतिरिक्त आने वाले दिनों में युवा, अनुसूचित जाति, जनजाति और ओबीसी मोर्चों के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिसमे समाज के ऐसे तमाम लोगों के साथ संपर्क किया जाएगा जहां पार्टी की पहुँच अभी कम है । इसी तरह महिला मोर्चा के माध्यम से लाभार्थियों को पार्टी से जोड़कर जनसमर्थन को बढ़ाया जाएगा । उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में मेरा देश मेरी माटी अभियान को प्रदेश में व्यापक पैमाने पर जनसहभागिता के साथ चलाया जाएगा। इस अमृत कलश यात्रा में प्रदेश के सभी ब्लाकों से शहीदों के आंगन की मिट्टी एकत्र किया जाएगा । इसी तरह अमृत सरावरों, गांवों के तालाबों और नौलों-पोखरों के जनएकत्रीकरण स्थानों पर स्थानीय शहीदों एवम महत्वपूर्ण व्यक्तियों के शिलापठ लगाया जाएगा।

बैठक में पार्टी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, प्रदेश महामंत्री अजेय कोठारी, राजेंद्र बिष्ट, खिलेंद्र चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, सोशल मीडिया प्रभारी नवीन ठाकुर, प्रदेश प्रवक्ता खजान दास, विनोद सुयाल, वीरेंद्र बिष्ट, विपिन कैंथोला, विकास भगत, मधु भट्ट, हनी पाठक, सुनीता विद्यार्थी, कमलेश उनियाल, अजीत नेगी, संजीव शर्मा, मानिक निधि शर्मा, करुण दत्ता और मोर्चा बैठक में आशा नौटियाल, शशांक रावत, समीर आर्य समेत सभी प्रमुख पदाधिकारी मौजूद रहे।