महालक्ष्मी की भव्य सामूहिक आरती का आयोजन 16 अक्टूबर को होगा

0
98
  • फिर आ रही हैं लक्ष्मी माता,  खुशियाँ बरसाने, खजाना लुटाने : विनय गोयल

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून। भारतीय वैश्य महासंघ प्रतिवर्ष धनतेरस और दीपावली के अवसर पर वैश्य समाज की कुलदेवी माता महालक्ष्मी की भव्य सामूहिक आरती का आयोजन करता आया है। इस वर्ष भी यह कार्यक्रम 16 अक्टूबर को जीएमएस रोड स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में आयोजित किया जा रहा है। इसके प्रबंधन एवं जिम्मेदारियों का आवंटन करने हेतु एक बैठक प्रदेश अध्यक्ष विनय गोयल  के अध्यक्षता में सहारनपुर रोड स्थित एक धर्मशाला में आज दोपहर आयोजित की गई।

विनय गोयल ने बताया कि कार्यक्रम में समय से आने वाले प्रत्येक परिवार को एक पूजा-आरती की थाली तथा मां लक्ष्मी जी के हाथों से खजाना प्राप्त करने का सौभाग्य मिलेगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल सहित अनेक मंत्री,सांसद,मेयर,विधायक आदि भी प्रदेश की सुख समृद्धि के लिए मां लक्ष्मी जी की सामूहिक आरती में भाग लेंगे।

सभा में कार्यकारिणी के सभी सदस्य उपस्थित हुए महिला कार्यकारिणी की अध्यक्ष एवं सदस्य भी उपस्थित थे सभी ने इस विषय में अपने विचार प्रस्तुत किए एवं सभी को उनके दायित्व बताए गए इस अवसर पर माता महालक्ष्मी की भव्य आरती के साथ ही महाराजा अग्रसेन जी के जीवन चरित्र को भी दर्शाया जाएगा। इसके लिए दिल्ली , मुंबई से सांस्कृतिक कार्यक्रम करने वाले कलाकारों को बुलाया गया है। इस वर्ष का कार्यक्रम अन्य वर्षो की अपेक्षा और अधिक भव्य तरीके से मनाने का निर्णय लिया गया है। आयोजन में वैश्य समाज के सभी वर्ग बढ़-चढ़कर शामिल होते हैं । महानगर अध्यक्ष विनोद गोयल तथा महामंत्री विवेक अग्रवाल ने सभी को उनकी अलग-अलग जिम्मेदारियां बताई और उनको से सहृदयता से निर्वहन करने का अनुरोध किया।

सभा में राजेंद्र गोयल , विवेक अग्रवाल ,सुधीर अग्रवाल, संजय गर्ग अनिल गुप्ता,अनुज गर्ग ,विनीत जैन, रमा गोयल, कमलेश अग्रवाल, फतेह चंद गर्ग,संजय गुप्ता,शिखर कुच्छल, पंकज जैन, एम सी गुप्ता, मीनाक्षी अग्रवाल, नुपुर गुप्ता,रीता गोयल आदि कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित रहे।

इस अवसर पर कार्यकारिणी ने गोपाल सिंघल और संजय गर्ग को भारतीय वैश्य महासंघ में मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी उन्हें कार्यक्रम से संबंधित कवरेज कराने के लिए अधिकृत किया गया।