सड़क सुरक्षा माह के तहत एसएसपी देहरादून का अभिनव प्रयोग … पुलिस मॉडर्न स्कूल देहरादून के छात्र प्रांजल एवं अभय बने एक दिन के Traffic और Cpu Inspector … लोगों को पढ़ाया यातायात का पाठ, नियमों का उल्लंघन करने वालों को चेताया तथा किया उनका चालान

0
23
  • 34वें सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने की दून पुलिस ने हैं ठानी
  • सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत दून पुलिस द्वारा नए नए इनोवेटिव तरीकों से आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है,आज यातायात नियमों का पालन कराने व आमजन को जागरूक कराने हेतु 02 बाल ट्रैफिक इंस्पेक्टरों के माध्यम से ट्रैफिक नियमों की जानकारी आमजन व नवयुवकों चालकों को दी गई व यातायात नियमों का पालन भी करवाया गया : एसएसपी

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून। सड़क सुरक्षा माह के तहत एसएसपी देहरादून का अभिनव प्रयोग … पुलिस मॉडर्न स्कूल देहरादून के छात्र प्रांजल एवं अभय बने एक दिन के Traffic और Cpu Inspector … लोगों को पढ़ाया यातायात का पाठ, नियमों का उल्लंघन करने वालों को चेताया तथा किया उनका चालान। 34वें सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने की दून पुलिस ने हैं ठानी। एसएसपी अजय सिंह ने कहा सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत दून पुलिस द्वारा नए नए इनोवेटिव तरीकों से आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है,आज यातायात नियमों का पालन कराने व आमजन को जागरूक कराने हेतु 02 बाल ट्रैफिक इंस्पेक्टरों के माध्यम से ट्रैफिक नियमों की जानकारी आमजन व नवयुवकों चालकों को दी गई व यातायात नियमों का पालन भी करवाया गया।

34 वां सड़क सुरक्षा माह-2024 के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह के निर्देशानुसार दिनांक 24/01/2024 को पुलिस लाईन स्थित PMS स्कूल में छात्र-छात्राओं के मध्य आयोजित सड़क सुरक्षा क्विज में यातायात चिन्हों / संकेतों / नियमों के सम्बन्ध में तैयार प्रश्नोत्तरी में जूनियर / सीनियर लेवल पर कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें सीनियर वर्ग में कक्षा 11 के छात्र प्रांजल उक्त प्रतियोगिता में प्रथम स्थान तथा जूनियर वर्ग में कक्षा 8 के छात्र अभय द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त किया गया । उक्त दोनों छात्रों को निर्धारित रुप रेखा के अनुसार यातायात पुलिस तथा सीपीयू की निर्धारित वर्दी में देहरादून की यातायात व्यवस्था संभालने हेतु 01 दिन के लिए यातायात / सीपीयू निरीक्षक के रुप में तैनात किया गया।

उक्त जागरुकता कार्यक्रम में अभय निरीक्षक यातायात तथा प्रांजल निरीक्षक सीपीयू बनें जिनके द्वारा देहरादून शहर की यातायात व्यवस्था का निरीक्षण किया गया तथा शहर के महत्वपूर्ण चौराहा घण्टाघर पर यातायात व्यवस्था संभालते हुए यातायात संचालित कर लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए भी प्रेरित किया। उक्त सड़क सुरक्षा माह में इस प्रकार के आयोजन करनें का मुख्य उद्देश्य आम जनमानस के मध्य यातायात नियमों की जानकारी विकसित कराना है !

उक्त JUNIOR TRAFFIC COP द्वारा निर्धारित क्रार्यक्रम के अनुसार घण्टाघर में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह तथा पुलिस अधीक्षक यातायात एवं अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में यातायात व्यवस्था को संभाला तथा निरीक्षण भी किया गया। दोनों JUNIOR TRAFFIC COP द्वारा आमजन को यह संदेश दिया गया कि देहरादून पुलिस की यह पहल सराहनीय है इस प्रकार की पहल से छात्रों में Positivity आयेगी।