सांसद ने विभाग की संचालित योजनाओंं की कार्य प्रगति में तेजी लाने हेतु अफसरों को दिये दिशा निर्देश

0
128
  • जनपद में संचालित विभिन्न योेजनों की समीक्षा बैठक

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून।  मंथन सभागार में राज्य सभा सांसद नरेश बंसल ने जनपद के समस्त अधिकारियों के साथ जनपद में संचालित विभिन्न योेजनों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में जनप्रतिनिधि ने भी प्रतिभाग किया। सांसद ने क्रमवार विभागीय अधिकारियों से अपने अपने विभाग की संचालित योजनाओंं की अद्यतन जानकारी लेते हुए, कार्य प्रगति में तेजी लाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कहा कि बैठक में सक्षम अधिकारी ही पूर्ण सूचना एवं जानकारी के साथ प्रतिभाग करेंगे। कहा कि अगली बैठक जीवनगढ में ग्रामीण के मध्य बैठकर करेंगे।
सांसद श्री बंसल ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि योजनाओं को धरातल पर लाने की समाधान आपके पास है। जनहित के कार्य को प्राथमिकता दिए जाए। सभी को कार्य प्रगति में तेजी लाने की जरूरत है। तांकि जनमानस को समय पर योजनाओं का लाभ मिल सकें। कहा कि विकास के कार्यो में तेजी लाते हुए देश को इस अमृत काल में अग्रणी देश की श्रेणी में ले जाना है। उन्होंने स्वास्थ्य मेला एवं खेलकूद प्रतियोगिता को बढावा देने को कहा। जबकि निक्षय मित्र में जन सहभागिता को लेकर और जागरूक करने को कहा। उन्होने अधिकारियों को कड़ी हिदायत दी कि आवंटित धनराशि को समय पर खर्च करते हुए, लक्षित योजनाओं को समय पर पूर्ण करेंगे। उन्होने सांसद आदर्श ग्राम योजना, सांसद खेल स्पर्धा, सांसद स्वास्थ्य मेला, निक्षय मित्र, तंदुरूस्त बालक, स्मार्ट सीटी सहित भारत सरकार द्वारा संचालित पोशित एवं अन्य योजनाओं की भौतिक एवं आर्थिक प्रगति की विस्तार से जानकारी लेते हुए कार्य प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिए। एनएच की कार्य को लेकर उन्होने कहा कि जन सुविधा से जुडे कार्य में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं होनी चाहिए। कार्यों की जांच कराने की बात कही। उन्होंने बल्लीवाला फ्लाईओवर में हो रही दुर्घटना के दृश्टिगत, फ्लाईओवर को सुगम बनाने के निर्देश दिए। जबकि लोनिवि की समीक्षा के दौरान जनपद में संचालित सभी कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। स्मार्ट सीटी के समीक्षा के दौरान विधायक रायपुर के मांग पर स्मार्ट सीटी की इलेक्टिक बस रायपुर तुनुवाला,आदि पुरानी रूट पर भी चलाने के निर्देश दिए। जबकि रेखीय विभाग के साथ जनवरी माह में स्मार्ट सीटी की बैठक रखने को संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होने उरेडा को सौर ऊर्जा की लाईटे लगाने हेतु ग्रामीणों को जागरूक करने के निर्देश दिए। वही  शिक्षा अधिकारी को विद्यालयों स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश दिए। मत्स्य विभाग को अमृत सरोबर योजना अधिक अधिक लोगों को जागरूक करने के निर्देष दिए। उन्होने जल जीवन मिषन योजना के कार्यो की विस्तार से समीक्षा करते हुए लक्षित समय से पहले कार्य पूर्ण करने के निर्देष दिये। जबकि दुग्ध विकास, विधुत, समाज कल्याण, बाल विकास, सहित अन्य विभाग की कार्य प्रगति की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारी को आवष्यक दिषा निर्देष दिए।
इस अवसर पर विधायक केन्ट श्रीमती सविता कपूर, विधायक रायपुर उमेष षर्मा काऊ, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मधु चैहान, मेयर नगर निगम देहरादून सुनील उनियाल गामा, ऋशिकेष अनिता ममगांई, मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान, प्रभागीय वनाधिकारी देहरादून नीतिषमणी त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक यातायात अक्षय कोण्डे, परियोजना निदेषक ग्राम्य विकास अभिकरण आर.सी तिवारी, जिला विकास अधिकारी सुषील मोहन डोभाल, जीएम स्मार्ट सिटी लि0 जगमोहन चैहान, एसई जल संस्थान नमित रमोला सहित, अपर जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी पी.एस भण्डारी सहित जनपद स्तरीय सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।