हल्द्वानी समाचार : आश्रय व हल्द्वानी राउंड टेबल-348 का टीकाकरण कैंप रहा सफल

0
50
  • मेयर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला मुख्य अतिथि के रुप में रहे मौजूद
  • हल्द्वानी राउंड टेबल 348 सभी सदस्य व एरिया के चेयरमैन संकेत बगला भी मौके मे उपस्थित थे
  • आवारा कुत्तों के लिए टीकाकरण व रेडियम कॉलर भी किये गये वितरित

क्रांति मिशन ब्यूरो

हल्द्वानी। बेसहारा व बेज़ुबान जानवरों के कल्याण हेतु टीकाकरण व रेडियम कॉलर बाँटने के उद्देश्य से आश्रय हल्द्वानी से राउंड टेबल -348 सहयोग करते हुए हाथ मिलाया है, जिसके तहत बुधवार को पंचायत घर स्थित आश्रय शेल्टर होम में एक कैंप आयोजित किया गया।
जिसमें बेसहारा कुत्तों का बीमारी से बचनें के लिए एक इंजेक्शन के अंदर 06 टीकों की शक्ति वाला इंजेक्शन लगाया गया। इसके अलावा कीड़ो से बचाने की दवा तथा खाने की सामग्री के साथ सड़क पर अंधेरा होने के कारण घायल होने वाले आवारा कुत्तों के लिए रेडियम युक्त कॉलर भी वितरित किये गये।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि मेयर डॉ जोगेंद्र सिंह रौतेला, अतीव अग्रवाल चेयरमैन, आश्रय की संस्थापक निकिता सुयाल हलद्वानी राउंड टेबल 348 , संकेत बगला चेयरमैन एरिया 8 एवं रोहन मधोक ने दीप प्रज्ज्वलन करके की। उसके बाद मुख्य अतिथि व विशिष्ठ अतिथि द्वारा आवारा कुत्तों के लिए दवाई, टीके व खाने के पैकेट तथा रेडियम कॉलर वितरित किये गये। इस अवसर पर हेल्पिंग हैंड मुखानी के डॉ हिमांशु कुमार ने अपनी देवा दी।

बेसहारा व आवारा कुत्तों के लिए कैंप की सराहना करते हुए श्री रौतेला नें कहा कि इस प्रकार के आयोजन शहर में होते रहने चाहिए इससे आवारा व बेसहारा जानवरों को सहारा मिल जाता है जो बेहद ही सराहनीय क़दम है। विशिष्ट  अतिथि संकेत बागला ने कहा कि इस कैंप के माध्यम से समाज कों एक बेहतर समाज के निर्माण का सन्देश दिया गया है जो काबिलेतारीफ है।
इस अवसर पर आश्रय की अध्यक्ष निकिता सुयाल ने कहा कि हम हमेशा से आवारा पशुओं के लिए कार्य करते आये हैं, अभी हमारे शेल्टर में करीब 70 गायों का निजी तौर पर पालन पोषण हो रहा है आगे और भी संख्या बढ़ने का अंदाजा है। आश्रय केयर सेंटर की संस्थापक निकिता सुयाल ने राउंड टेबल द्वारा आश्रय का सहयोग करने के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर उत्सव साहनी, कृष्णा गोयल, सौरव शाह, सनी आनंद, अर्पित अग्रवाल, वत्सल गर्ग, यश जैन, शिवाय बंसल, शोभित, प्रतीक , चिराग, तरुण जोशी,नीरज सुयाल,दीपक बजवाल,संजीव कुमार,पवन आदि सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

राउंड टेबल 348 के सदस्यों ने आश्रय एनिमल केयर सेंटर के साथ भविष्य में एक स्वचालित गऊशाला के निर्माण हेतु कार्य करने का प्रण लिया।