गंगा मैया का भी मिला पहली महिला मुख्य सचिव सीनियर आइएएस अधिकारी राधा रतूड़ी को आशीर्वाद, उत्तराखंड में पहली महिला मुख्य सचिव रतूड़ी को बनाए जाने पर की गई विशेष गंगा आरती व हवन

0
153
  • महिला सशक्तिकरण की दिशा में कार्य कर रही उत्तराखंड सरकार
  • मुख्य सचिव के लिए सीनियर आइएएस अधिकारी राधा रतूड़ी के नाम पर सरकार की हामी के बाद यहां की महिलाओं में भी खुशी की लहर

क्रांति मिशन ब्यूरो

ऋषिकेश। ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट द्वारा पूर्णानंद घाट, जानकीपुल में विश्व प्रसिद्ध प्रथम महिला गंगा आरती में महिलाओं ने पूजन-अर्चना कर उत्तराखंड में पहली महिला मुख्य सचिव सीनियर आइएएस अधिकारी राधा रतूड़ी को बनाए जाने पर महिलाओं ने की विशेष गंगा आरती। इस अवसर पर विशेष प्रार्थना पूजा व कामना की गई कि ईश्वर व गंगा माँ सीनियर आइएएस अधिकारी राधा रतूड़ी को शक्ति दें और स्वस्थ रखें। इसके साथ ही महिला साधकों ने हवन कर आहुतियां भी दी।

डॉ. ज्योति शर्मा ने कहा कि मुझे विश्वास है कि सीनियर आइएएस अधिकारी राधा रतूड़ी जी के नेतृत्व में उत्तराखंड में समृद्धि लौटेगी। बहुत प्रगति होगी, और लोगों के मुद्दों को हल किया जाएगा। गंगा मैया आपके साथ है। सीनियर आइएएस अधिकारी राधा रतूड़ी को महिला मुख्य सचिव कार्यकाल में अनेकों जनकल्याणकारी योजनाएं उत्तराखंड को मिलेंगी।
डॉ. ज्योति शर्मा कहा कि उत्तराखंड में पहली महिला मुख्य सचिव के लिए सीनियर आइएएस अधिकारी राधा रतूड़ी के नाम पर सरकार की हामी के बाद यहां की महिलाओं में भी खुशी की लहर है। उत्तराखंड सरकार ने ब्यूरोक्रेसी के उच्च पद पर महिला की नियुक्ति कर सरकार ने भी महिला सशक्तिकरण का एक और उदाहरण पेश किया है। महिला का चयन कर के भाजपा के नारे “सबका साथ सबका विश्वास” को सिद्ध कर दिया है। इस विशेष अवसर पर ऋषिकेश गंगा आरती परिवार की ओर से सीनियर आइएएस अधिकारी राधा रतूड़ी को बधाई पत्र भी भेजा गया।

ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट अध्यक्ष हरिओम शर्मा ज्ञानी जी ने कहा कि सीनियर आइएएस अधिकारी राधा रतूड़ी जी मधुर व्यवहार के साथ मिलनसार और साफ छवि वाली है राज्य में कई जिलों के जिलाधिकारी के तौर पर उन्होंने अपना दायित्व निभाया है। महिला एवं सशक्तिकरण विभाग को उन्होंने लंबे समय तक देखा है। महिलाओं के विकास को लेकर विभिन्न योजनाओं के माध्यम से उनकी गंभीरता भी दिखाई दी है। सीनियर आइएएस अधिकारी राधा रतूड़ी महिलाओं को लेकर हमेशा संजीदा रही हैं।

महिला गंगा आरती में मुख्य रूप से ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट अध्यक्ष हरिओम शर्मा ज्ञानी जी, ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष विशाल भट्ट, डॉ. ज्योति शर्मा, डॉ विकास सूर्यवंशी प्रांतीय संगठन सचिव आशा ढंग, गायत्री देवी, वंदना, प्रमिला, गंगा दास आदि उपस्थित रहे।