जबरदस्त : कड़क ठंड और बारिश दोनों पर भारी पड़ा स्वच्छता का जुनून

0
220
  • मेयर सुनील उनियाल गामा के नेतृत्व में नगर निगम की टीम और वार्ड 100 के निवासियों ने चलाया सफाई अभियान

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून।  शनिवार सुबह जब कड़क ठंड और बारिश दोनों से एक साथ सामना हुआ तो वार्ड संख्या 100 में स्वच्छता अभियान को चलाना चुनौती भरा था, परंतु मेयर सुनील उनियाल गामा, स्थानीय निवासियों एवं नगर निगम की टीम सभी ने चुनौती को स्वीकार करते हुए कड़क ठंड और भारी बारिश के बावजूद स्वच्छता अभियान को अंजाम दिया।

बारिश चलती रही और सभी के कदम भी मेयर सुनील उनियाल गामा के साथ चलते रहे, सड़कों पर पसरा प्लास्टिक को उठाया। नालियों से प्लास्टिक एवं गंदगी को उठाया, बढ़ गई झाड़ियों को काटा। कचरे को बिन कर नगर निगम के वेस्ट मैनेजमेंट के वाहन में डाला सभी ने कुछ इस तरह मेयर सुनील उनियाल गामा के साथ स्वच्छता अभियान में पूरे मन से प्रतिभाग किया।

कुल मिलाकर यह दृश्य निश्चित रूप से एक आदर्श नगर के रहवासियों के स्वच्छता के प्रति समर्पण को साफ तौर पर दर्शा रहा था। बारिश बढ़ती रही पर हौसला ना झुका, कदम से कदम मिलते रहे और स्वच्छता अभियान चलता रहा।

स्वच्छता अभियान स्वच्छ वार्ड सुंदर दून में प्रतिभाग करने वाले नागरिकों और नगर निगम की टीम के चेहरों पर सुकून भरी मुस्कुराहट के साथ निश्चित रूप से आदर्श नागरिक का भाव झलक रहा था।

चाैपहिया वाहनों से गुजर रहे नागरिकों ने भी मेयर सुनील उनियाल गामा को स्वच्छता अभियान की अगुवाई करते देख भारी बरसात में अपने वाहन रोककर उनके जज्बे को और सभी के जज्बे को सराहा।

मेयर सुनील उनियाल गामा ने सभी साथ जुड़ने वालों का हृदय तल से आभार एवं अभिनंदन व्यक्त किया और उन्होंने कहा कि यह नगर निगम का अभियान न होकर हम सभी देहरादून वासियों का अभियान है। जो आज आप सभी के बुलंद हौसलों ने साबित भी कर दिया।उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से हम सभी मिलकर देहरादून को स्वच्छता में सर्वश्रेष्ठ नगर जरूर बनाएंगे।

स्वच्छता अभियान में स्थानीय पार्षद स्वाति डोभाल, मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अविनाश खन्ना, पूर्व कनिष्क प्रमुख रायपुर ब्लॉक अनूप डोभाल, पार्षद विनोद कुमार, मनोनीत पार्षद प्रशांत खरोला, पूर्व प्रधान राहुल पवार, निर्गुण तमान मंडल अध्यक्ष अशोक राज पवार इत्यादि 50 से अधिक स्थानीय निवासी सम्मिलित हुए।