जयंती पर शहीद ए आजम भगत सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की, देहरादून के चिड़ोवाली में जल्द स्थापित होगी शहीद ए आजम की मूर्ति

0
33

क्रांति मिशन ब्यूरो 

देहरादून। शहीद ए आजम भगत सिंह की 117 वी जयंती के अवसर पर यूथ क्लब देहरादून उत्तराखंड द्वारा शहीद ए आजम भगत सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर मिष्ठान वितरण किया गया । इस अवसर पर राज्य आपदा प्रबंधन उपाध्यक्ष राज्य मंत्री विनय रोहिला बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। यूथ क्लब के अध्यक्ष शिवा वर्मा ने कहा कि एक लम्बे समय से यूथ क्लब की मांग चली आ रही है कि चिड़ोवाली में जो नगर निगम द्वारा पार्क की भूमी एमडीडीए को इस शर्त पर दी थी कि यहां पर शहीद ए आजम भगत सिंह जी की एक आदमकद मूर्ति लगाई जाएगी। लेकिन एक लंबा समय गुजर जाने के बाद भी आज तक ना ही वह आदमकद मूर्ति लगी जो कि नगर निगम की बोर्ड मीटिंग में प्रताव सर्वसम्मति से पास हुआ था।

राज्य आपदा प्रबंधन के उपाध्यक्ष राज्य मंत्री विनय रोहिला ने कहा कि शहीद भगत सिंह के बलिदान को कभी बुलाया नहीं जा सकता।  रोहिला ने सचिव एमडीडीए बंशीधर तिवारी से वार्ता कर शहीद ए आजम की मूर्ति यथा शीघ्र लगाने के निर्देश दिए। यूथ क्लब के अध्यक्ष शिवा वर्मा को आश्वस्त किया कि इस प्रकरण को जल्द ही मुख्यमंत्री जी से भी वार्ता की जाएगी।युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेकर देश की रक्षा और सेवा के लिये तैयार रहना चाहिए। वेदिका वेद ने कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं को देश की रक्षा करने की शपथ दिलाई।

राजपुर रोड विधायक खजान दास ने कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं को देश की रक्षा करने की शपथ दिलाई। निवर्तमान मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि जो शहीद देश की आजादी के लिए निछावर हुए हैं जिनका उनका बलिदान कभी हमें भूलना नहीं चाहिए, नयी पीढ़ी को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।

पूर्व अध्यक्ष राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग अशोक वर्मा ने कहा कि शहीद ए आजम भगत सिंह की जयंती पर यूथ क्लब द्वारा समय-समय पर कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं जो की नई पीढ़ी को जानकारी देने के लिए होते रहने चाहिए।

इस अवसर पर विधायक खजान दास, निवर्तमान मेयर सुनील उनियाल गामा,आशीष नागरथ,विजय वर्धन डंडरियाल,प्रदीप कुकरेती,तनुज ओबेरॉय, मनीष गर्ग, अशोक घिल्डियाल, राजकुमार पाल, मन्नी सिंह, गोलू उभान, भूपिंदर पाहवा, अंकित वासन,रोहित कक्कड़,मंजू नेगी,सूची थपलियाल,,मधु यादव,जसमीत सिंह भाटिया,अनमोल पचौरी,गौरव गुप्ता,अभिषेक वर्मा,अजय कपूर,श्याम सुन्दर उपाध्याय,प्रदीप अग्रवाल,विजय गुप्ता,जसपाल खंडूजा,ज्योति नरूला,गुड्डू पंथ्री,नागेश गुप्ता,संजीव श्रीवास्तव, अधिवक्ता रोबिन त्यागी, हनी गोगिया,भानु शर्मा,अमन विरमानी,पारस गुप्ता,भाग सिंह, अंगद सिंह,अशोक राठौड़, आशू गुप्ता,अभिषेक गोयल,वरुण रोहिला, अधिवक्ता अक्षय चावला,लक्ष्य अग्रवाल, अधिवक्ता गौरव शर्मा, अधिवक्ता मीसम अली शाह, अधिवक्ता सागर, आदित्य नय्यर आदि उपस्थित रहे।