थलीसैण थाना के प्रशासनिक भवन का भूमि पूजन व शिलान्यास किया कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने

0
120

क्रांति मिशन ब्यूरो

पौड़ी।  उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज थलीसैण थाना के प्रशासनिक भवन का भूमि पूजन व शिलान्यास किया। मंत्री ने कहा कि जल्द भवन तैयार होकर बेहतर सुविधाएं दी जाएगी। कहा कि सरकार लगातार जनता की हितों में कार्य कर रही है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पुलिस थाना होने से अपराधों को रोकने में काफी मदद मिलती है। उन्होंने सम्बन्धित कार्य दाई संस्था को निर्देशित किया कि निर्धारित समय पर भवन का कार्य पूर्ण करें। जिससे पुलिस कर्मियों को प्रशासनिक भवन तथा आवास समय पर मिल सकेगा।

मंत्री ने 215.19 लाख का प्रशासनिक भवन तथा 99.56 लाख के टाइप-02 के आवासीय भवन शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि इसी तरह अन्य क्षेत्रों में भी तेजी से कार्य किया जाएगा। कहा कि जल्द पुलिस भवन तैयार होकर बेहतर सुविधाएं दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि पुलिस जवान हर समय आम जनमानस की सेवा करने में जुटा रहता है। कहा कि लोगों को पुलिस के प्रति भय नहीं बल्कि उनका साथ देना चाहिए। जिससे समाज में हो रहे विभिन्न अपराधों पर रोक लग सकेगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार निरंतर रूप से विकास कार्यों की ओर अग्रसर है। कहा की लोगों को विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं से जोड़ा गया है, जिससे उनकी आर्थिकी पहले से बेहतर हुई है। वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यसवंत सिंह चौहान ने थानाध्यक्ष तथा सिंचाई विभाग के जेई सुनील उप्रेती को निर्देशित किया गया कि आधुनिकतम सुविधाओं से युक्त निर्मित होने वाले थाना के भवन व टाइप-2 के 04 आवासीय भवनों का समय पर निर्माण कार्य पूर्ण करें। जिससे नवनिर्मित थाने में पुलिस कर्मचारी व अधिकारी लॉ एंड ऑर्डर कायम रखने के लिए बेहतर माहौल में कार्य करके अपराध पर अंकुश लगा सकेंगे। थाने के नए भवन में भू-तल पर गाड़ियों के लिए पार्किंग, थानाध्यक्ष रूम, ड्यूटी ऑफिसर रुम, महिला हेल्प डेस्क, महिलाओं व बच्चों के लिए कक्ष, पुरुष व महिलाओं के लिए अलग-अलग लॉकअप, पूछताछ कक्ष, मालखाना, स्टोर, असला कक्ष, रिकार्ड रुम सहित अन्य का निर्माण किया जाएगा।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, क्षेत्राधिकारी सदर प्रेम लाल टम्टा, थानाध्यक्ष थलीसैंण सतेंद्र भंडारी, सहित अन्य अधिकारी व पुलिस कर्मचारी उपस्थित थे।