देवदूत बन रेस्क्यू टीम के प्रयास व देशवासियों की प्रार्थनाओं का परिणाम है 41 जिंदगियां : भट्ट

0
68
  • देवदूत बन जिंदगियां बचाने वाली रेस्क्यू टीम को देवभूमिवासियों का आभार : भट्ट
  • रेस्क्यू टीम की जीतोड़ कोशिश व देशवासियों की प्रार्थनाओं का परिणाम है 41 जिंदगियां : भट्ट

क्रांति मिशन ब्यूरो 

देहरादून। भाजपा ने भगवान भौखनाग के आशीर्वाद से 41 श्रमिकों की सुरक्षित निकासी के लिए प्रदेशवासियों की तरफ से पूरी रेस्क्यू टीम का हार्दिक आभार व्यक्त किया है । प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने प्रसन्नता जताई कि जिंदगी बचाने की इस मुहिम में 140 करोड़ भारतीयों की प्रार्थना और पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री गडकरी व सीएम धामी के नेतृत्व में विशेषज्ञों एवं आपदा प्रबंधन टीम की अविश्वसनीय कोशिशें आखिरकार रंग लाई हैं ।

श्री भट्ट ने कहा, पिछले 17 दिनों से जिस तरह घटनास्थल पर बचाव टीम द्वारा लगातार 24 घंटे काम किया गया वह श्रम और तकनीकी कोशिशों की पराकाष्ठा थी । बेहद खुशी की बात है कि एनडीआरएफ, डीआरडीओ, ओएनजीसी, टीएचडीसी समेत देश विदेश के सर्वश्रेष्ठ तकनीकी संस्थाओं और उनके विशेषज्ञों की जीतोड़ मेहनत और देशवासियों की प्रार्थना सफल हुईं हैं । स्वयं मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी का मौके पर कैंप कर, बार-बार मौके पर पहुंचकर व अन्य माध्यमों से लगातार मॉनिटरिंग करने और बचाव टीम का हौसला बढ़ाने का काम किया है । हमारी सरकार की शुरुआत से ही प्राथमिकता श्रमिकों को सुरक्षित निकाल कर उनके परिजनों के चेहरे की मुस्कान वापिस लाने की थी, जिसमें हम कामयाब हुए हैं । उन्होंने कहा, 12 नवंबर को जब से इस दुखद घटना की जानकारी हासिल हुई तब से पीएम श्री नरेंद्र मोदी ने 5 बार सीएम से हालात की जानकारी ली है, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी ने मौके पर पहुंचकर तकनीकी मार्गदर्शन को निर्णायक रूप दिया। केंद्र और राज्य सरकार ने समन्वय बनाकर दुनिया की हर वो तकनीक और विशेषज्ञता का इस अभियान में इस्तेमाल किया जिसकी वहां जरूरत थी ।

श्री भट्ट ने रेस्क्यू टीम को इस असंभव जीत का असल हीरो बताते हुए समस्त प्रदेशवासियों की तरफ से आभार व्यक्त किया है । उन्होंने लगातार सामने आ रही बाधाओ व उतार चढ़ाव के साथ साथ तमाम सामाजिक दबाब को झेलते हुए, इस मिशन को अंजाम देने वालो को देवदूत बताया है । उन्होंने कठिन समय में भी हौसले के साथ इस अभियान को सहयोग देने वाले पीड़ित परिजनों एवं मीडियाकर्मियों का भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका निर्वहन के लिए आभार व्यक्त किया ।