धामी ने बनाया रिकार्ड, मोदी बोले डायनामिक सीएम

0
228

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून। चम्पावत उप चुनाव में 55 हजार से अधिक और कुल मतदान का रिकार्ड 93% मत प्राप्त करके मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी जी ने इतिहास रच दिया है और यह विश्व रिकॉर्ड बन गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी बधाई देते हुए ट्वीट में उन्हें डायनामिक सीएम की संज्ञा दी है।
आज तक उत्तराखंड में इस प्रकार का उपचुनाव लड़ते हुए अधिकतम मत पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा जी ने सितार गंज उपचुनाव में 77% वोट और 40 हजार वोट की बढ़त का रिकार्ड बनाया था। किंतु आज चुनाव परिणामों में पिछ्ले सारे रिकार्ड ध्वस्त हो गये।
प्रदेश प्रवक्ता विनय गोयल ने कहा कि अच्छा तो यह होता कि कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद श्री करन माहरा जी अपने गृह क्षेत्र में शर्मनाक हार और जमानत बचाने के लिए आवश्यक जरूरी वोटों के आधे से भी बहुत कम वोट मिलने पर नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए त्यागपत्र दे देते किंतु वे अनर्गल बयान बाजी कर रहे हैं और मतदाताओं को भूत-पिचाश कहकर अपमानित कर रहे हैं।जबकि अधिकांश बूथों पर वे अपनी पार्टी के बस्ते लगने की भी व्यवस्था नहीं करा पाए। कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने चुनाव परिणाम आने से पहले ही प्रदेश कांग्रेस के चुनाव प्रबंधन की पोल खोल दी थी और कहा था कि चुनाव में कांग्रेसियों ने मैदान में उन्हें अकेला छोड़ दिया था और हरीश रावत जी सभा की व्यवस्था संगठन ने नहीं की जो कि उन्हे ही करनी पड़ी। गोयल ने कहा कांग्रेस को जनता से माफी मांगने एवं एक और चिंतन शिविर करने की आवश्यकता है।