प्रशंसनीय और अनुकरणीय : मुख्यमंत्री धामी ने सिलक्यारा रेस्क्यू ऑपरेशन स्थल पर दो दिन से डाला डेरा, श्रमिकों को सुरंग से सकुशल बाहर निकालने तक वहीं से करेंगे राजकाज भी

0
111
  • रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर उपस्थित होकर राहत बचाव कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं
  • सुरंग के भीतर फंसे श्रमिकों से बातचीत करके उनका हौसला भी बढ़ा रहे हैं

भुवन उपाध्याय (क्रांति मिशन)

सिलक्यारा (उत्तरकाशी)/देहरादून। सिलक्यारा टनल में फंसे श्रमिकों को सुरंग से सकुशल बाहर निकालने के लिये आधुनिक मशीनों के उपयोग के साथ ईश्वर की प्रार्थना का क्रम जारी है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन की अपडेट ले रहे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिन से रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर उपस्थित होकर राहत बचाव कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। साथ ही सुरंग के भीतर फंसे श्रमिकों से बातचीत करके उनका हौसला बढ़ा रहे हैं। यहां तक मुख्यमंत्री धामी ने रेस्क्यू ऑपरेशन सफल हो और सभी श्रमिक सकुशल सुरंग से बाहर निकाले जा सकें इसके ख़ातिर रेस्क्यू स्थल के समीप सीएम कैम्प कार्यालय स्टार्ट कर दिया है।

यहां मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की प्रशंसा दिल खोलकर होनी चाहिए। मुख्यमंत्री धामी किसी भी काम को न तो हल्के में लेते हैं और न ही किसी अन्य के ऊपर थोपते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि जब से पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री का दायित्व संभाला है, तभी से उन्होंने ऐसे अनेकों उदाहरण प्रस्तुत किये हैं जो सभी के लिए प्रेरणादायी बने हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने सुबह ट्विट कर सिलक्यारा (उत्तरकाशी) में निर्माणाधीन सुरंग में चल रहे राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी साझा की है। उन्होने लिखा है रेस्क्यू ऑपरेशन का जमीनी स्तर पर मॉनिटरिंग करने के साथ ही मातली में स्थापित अस्थायी मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय से सभी सरकारी कामकाज संचालित कर रहा हूँ। बचाव अभियान गतिमान है और जल्द ही सारी बाधाओं को पार कर सभी श्रमिक भाइयों को सकुशल बाहर निकालने हेतु हम सभी प्रयासरत हैं।