श्रीमद् भागवत कथा : प्लास्टिक एवं प्लास्टिक से बनी डिस्पोजेबल क्रोकरी सामग्री का उपयोग नहीं करने का भक्त जनों से आह्वान किया कथा व्यास पंडित जोशी ने

0
76

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून।  श्रीमद् भागवत कथा अमृत वर्षा में श्री तुलसी प्रतिष्ठान मंदिर तिलक रोड में कथा व्यास पंडित सुभाष जोशी ने प्लास्टिक एवं प्लास्टिक से बनी डिस्पोजेबल क्रोकरी सामग्री का उपयोग नहीं करने का भक्त जनों से आह्वान किया। उन्होंने कहा भगवान के भोग के लिए तो इनका इस्तेमाल कतई नहीं करें। माता-पिता और अपने बड़ों का महत्व बताते हुए कथा व्यास ने कहा कि आज के समय में बहुत वृद्धों को उनकी संतानें वृद्ध आश्रमों में छोड़ रहे है, यह बहुत ही दुखद विषय है। उन्होंने सुझाव दिया कि ओल्ड एज होम की जगह गोल्ड एज होम या सुनहरे आश्रम जहां पर दैनिक आवश्यकता की सब सुख सुविधा हो बनाए जाने चाहिए जहां पर जो प्राकृतिक रूप से असमर्थ हो चुके वृद्ध लोगों को आश्रय मिल सके ना कि उनके संतान द्वारा त्याग करने पर या निकाल दिए जाने पर उनको वहां पर आश्रय दिया जाए।

कथा व्यास ने कहा कि कल जब आपका समय आएगा तो आपको भी बहुत क्रोध आएगा और आप अपनी संतान को बहुत अपशब्द बोलेंगे क्योंकि आपको पता चलेगा कि आप वृद्ध आश्रम क्या जगह है।