सुखद ब्रेकिंग … सिलक्यारा टनल से मजदूरों को निकालने की खुशख़बरी… अभी 3-4 मजदूर निकालने की खबर है, करीब 2 घंटे में सभी 41 मजदूर भाई सुरक्षित बाहर निकाल लिए जायेंगे, 17 दिन में कड़ी मशक्कत के बाद खुली हवा में सांस लेंगे श्रमिक, पीएम मोदी व सीएम धामी के ‘शानदार मजबूत उपायों’ से मिली खुशख़बरी

0
540

भुवन उपाध्याय

सिलक्यारा (उत्तरकाशी)। जय हो… महादेव की अनंत कृपा, केंद्र और राज्य सरकार के ‘अथक उपायों’ एवं रेस्क्यू ऑपरेशन में डटी केंद्र व राज्य सरकार की 19 एजेंसियों की मेहनत का सुखद परिणाम भगवान महावीर के वार ‘मंगल’ के दिन आ गया है। अभी शाम करीब 7.33 बजे सिलक्यारा टनल में फंसे  मजदूर भाइयों को सुरक्षित बाहर निकालने की खुशियां हम आपके साथ साझा कर रहे हैं। टनल के भीतर फंसे श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने का सुखद समाचार है, 17 दिन में कड़ी मशक्कत के बाद खुली हवा में सांस लेंगे श्रमिक भाई। करीब 2 घंटे में सभी मजदूरों को निकाल लिया जाएगा। पीएम मोदी व सीएम धामी के ‘शानदार मजबूत उपायों” से मिली खुशख़बरी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद टनल में मौजूद हैं। सीएम ने सुबह बाबा बौखनाग की पूजा की, सभी श्रमिक भाइयों के सकुशल बाहर निकलने की प्रार्थना की और रेस्क्यू ऑपरेशन का जायज़ा लिया। दिन में भी मुख्यमंत्री धामी ने करीब 3 घंटे टनल में रहकर रेस्क्यू ऑपरेशन का नेतृत्व किया। सीएम धामी शाम को सवा सात बजे फिर टनल के भीतर पहुंचे।

यहाँ यह बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मजदूर भाइयों के लिए बेहद चिंतित रहे। प्रतिदिन सुबह-शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को फोन करके रेस्क्यू ऑपरेशन की अपडेट लेते रहे और हरसंभव मदद करने का हौसला दिया। मुख्यमंत्री धामी लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर रखते रहे। सीएम धामी खुद सिलक्यारा पहुंचे और अभियान में डटी प्रत्येक एजेंसी को भरपूर सहयोग देने पर जोर दिया।