Big News : उत्तराखंड में भारी बारिश के अलर्ट के चलते 14 व 15 जुलाई को प्रदेश के सभी निजी व सरकारी स्कूलों में अवकाश, शासनादेश जारी

0
1372

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून। भारी बारिश के अलर्ट के चलते 14 व 15 जुलाई को प्रदेश के सभी निजी व सरकारी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। शासन ने इसका आदेश जारी कर दिया है। यहां बता दें 16 को रविवार और 17 जुलाई, सोमवार को हरेला पर्व का अवकाश है। अब मंगलवार, 18 जुलाई को स्कूल खुलेंगे।

उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन द्वारा सभी जिलाधिकारियों और जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष को पत्र लिखकर राज्य में अतिवृष्टि के दृष्टिगत दिनांक 14 और 15 जुलाई को समस्त विद्यालयों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किए जाने के निर्देश दिए हैं।
साथ ही जिला अधिकारियों को बताया गया है कि राज्य में लगातार बरसात के कारण भूस्खलन बाढ़ और बोल्डर गिरने तथा जगह-जगह जलभराव मार्ग बंद आदि की घटनाएं हो रही है। लिहाजा किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने की संभावना के दृष्टिगत रखते हुए संभावित आपदाओं के न्यूनीकरण एवं प्रबंधन के दृष्टिकोण से दिनांक 14 और 15 जुलाई को राज्य के समस्त विद्यालयों निजी एवं सरकारी एवं आंगनबाड़ी में शैक्षणिक संस्थान में अवकाश घोषित करने का निर्णय लिया गया है। लिहाजा उपरोक्त का अनुपालन करते हुए आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करें।