Big News : एसएसपी देहरादून के अल्टीमेटम का असर, चाकू की नोक पर हुई लूट का रायपुर पुलिस ने 12 घंटे के अन्दर किया खुलासा, 3 शातिर लूटेरे लूट के माल के साथ गिरफ्तार

0
56

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून। एसएसपी अजय सिंह के अल्टीमेटम का असर … चाकू की नोक पर हुई लूट का रायपुर पुलिस ने 12 घंटे के अन्दर किया खुलासा। 3 शातिर लूटेरे लूट के माल के साथ गिरफ्तार।

20 सितंबर की सायं रायपुर क्षेत्रान्तर्गत सोमनाथ नगर के पास तीन अज्ञात व्यक्तियों द्वारा चाकू की नोक पर सुहैल पुत्र मुन्ना अहमद निवासी आजाद नगर कॉलोनी, रायपुर के साथ पर्स लूट की घटना को अंजाम दिये जाने की सूचना थाना रायपुर को मिली। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष रायपुर मय पुलिस फोर्स के मौके पर पहुंचे तथा पीडित से जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि उक्त अभियुक्तों द्वारा वादी का पर्स जिसमें 4800 रुपये नगद, 02 आधार कार्ड व एक आएं कार्ड था लूट लिया तथा उनके द्वारा घटना को अंजाम देने के लिए एक संफेद रंग की स्कूटी का इस्तेमाल किया था।

रायपुर क्षेत्रान्तर्गत हुयी उक्त लूट की घटना को गम्भीरता से लेते हुये *वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा थानाध्यक्ष रायपुर को 24 घंटे के अन्दर घटना का अनावरण करने के सख्त निर्देश दिये गये थे।

पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही

घटना के अनावरण हेतु पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के कैमरो को चैक किया तो घटना में एक सफेद रंग की स्कूटी UK07DC1527 का प्रयोग किया जाना प्रकाश में आया जिसके सम्बन्ध में जानकारी करने पर उक्त स्कूटी प्रियंका पुत्री अशोक कुमार निवासी ऋषिनगर देहरादून के नाम पर पंजीकृत होना ज्ञात हुआ। साथ ही सी0सी0टी0वी0 से प्राप्त अभियुक्त के हुलिये के सम्बन्ध में जानकारी करने पर उनमें से एक अभियुक्त की पहचान प्रियंका के भाई आशु के रुप में हुयी जिस पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त के सम्बन्ध में गोपनीय रुप से जानकारी एकत्रित करते हुये आज दिनांक 21-09-23 की प्रातःसमय 04.00 बजे अभियुक्त आशु को ऋषिनगर के पास से गिरफ्तार किया गया जिसके द्वारा अपने अन्य साथियो रोहित व सौरभ के साथ घटना को अंजाम दिया जाना स्वीकार किया गया । जिस पर अन्य दो अभियुक्तो रोहित व सौरभ को पुलिस टीम द्वारा आज दिनांक 21-09-23 प्रातः समय 04.15 बजे डीएल रोड़ पुल के पास से गिरफ्तार किया गया ।अभियुक्तो की तलाशी लेने पर उनके पास से घटना में लूटी धनराशी 4800 रुपये नगद, वादी व उसके भाई का आधार कार्ड तथा वादी का पेन कार्ड , घटना में प्रयुक्त छोटा चाकू तथा स्कूटी बरामद की गयी।

पूछताछ में अभियुक्त आशु द्वारा बताया गया कि वह नगर निगम में सफाई कर्मचारी है तथा उसने नशे की पूर्ति के लिये अपने दोस्तो के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था ।

नाम पता अभियुक्त

1-आशु निवासी ऋषिनगर उम्र 21 वर्ष
2-रोहित  निवासी उपरोक्त उम्र 27 वर्ष
3-सौरभ सिंह निवासी उपरोक्त उम्र 24 वर्ष

नोट -अभियुक्त रोहित पूर्व में थाना रायपुर से चोरी के आरोप में जेल जा चुका है।

बरामदगी
1. घटना में प्रयुक्त स्कूटी UK07DC1527
2. 4800 /-रुपये नगद
3. वादी व उसके भाई का आधार कार्ड-02
4. वादी का पेन कार्ड
5. एक छोटा चाकू