Big News : ड्रग्स माफिया के खिलाफ हो जंग … भाजपा के राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष व राज्यसभा सासंद डा. नरेश बंसल ने राज्यसभा में उठाया जनहित से जुड़ा महत्वपूर्ण मुद्दा … नशे के सौदागरों पर हो ठोस कार्रवाई

0
155

बंसल ने कहा 

  • उत्तराखंड समेत पूरे भारत में ड्रग्स का कारोबार बढ़ रहा है
  • इसकी चपेट में सबसे ज्यादा देश का युवा आ रहा है

क्रांति मिशन ब्यूरो

नई दिल्ली/देहरादून।  ड्रग्स माफिया के खिलाफ हो जंग … भाजपा के राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष व राज्यसभा सासंद डा. नरेश बंसल ने राज्यसभा में उठाया जनहित से जुड़ा महत्वपूर्ण मुद्दा … नशे के सौदागरों पर हो ठोस कार्रवाई। भाजपा राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष व सासंद राज्यसभा डा. नरेश बंसल ने सदन मे उत्तराखंड समेत पूरे भारत मे फलते फूलते ड्रग्स के कारोबार का मुद्दा उठाया । सासंद राज्य सभा व भाजपा राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष डा.नरेश बंसल ने सदन मे जीरो आवर मे ये मुद्दा उठाया व सरकार से ड्रग्स पर पूर्ण रोकथाम व इसमें शामिल लोगों पर कड़ाई से कार्यवाही करने का आग्रह किया।

डा.नरेश बंसल ने कहा कि उत्तराखंड समेत पूरे भारत में ड्रग्स का कारोबार बढ़ रहा है व इसकी चपेट में सबसे ज्यादा देश का युवा आ रहा है। डा. नरेश बंसल ने कहा उत्तराखंड ऐजुकेशन हब है व देश विदेश के नामी शिक्षण संस्थान है व यहां देश विदेश से बच्चे शिक्षा ग्रहण करने आते है ।इन्ही को ड्रग्स के कारोबारी निशाना बना रहे है ।सबसे ज्यादा इसी युवा पीढी को बचाने की जरूरत है जिसके बीच मे ड्रग्स का नशा स्टेट्स सिम्बल बन गया है व उन्हे खराब कर रहे है ।यह युवा ड्रग्स की लत का शिकार हो अपना भविष्य तो खराब कर ही कर रहे है साथ ही गुनाह की राह पर भी चल रहे है।ऐसे युवा पैसे के लिए चोरी,डकैती व अन्य अपराध की राह पकड़ते है जो चिन्ता जनक है व जिसे पुरजोर तरीके से रोकने की आवश्यकता है।डा. नरेश बंसल ने सदन मे रुड़की मे हुआ मर्डर केस का भी हवाला दिया जिसमे ड्रग्स के लती बेटे ने बाप की ही हत्या करवा दी।‌

डा. नरेश बंसल ने कहा की इसे रोकने की आवश्यकता है,प्रदेश सरकार व पुलिस इस ओर काम कर रही है व नियमित रूप से जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।पर आवश्यकता है उन जगह को रोकने की जहां यह नशा बन रहा है।

भाजपा राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष व सासंद राज्यसभा डा. नरेश बंसल ने सदन के माध्यम से केंद्र सरकार से ड्रग्स व अन्य नशे पर रोकथाम,जहां यह बनता है ऐसी जगह का चिन्हीकरण कर ठोस कार्रवाई व इसमें शामिल लोगो को कठोरतम दंड देने का आग्रह किया ताकि यह नशे के व्यापार के रैकेट को तोडा जा सके व भारत के युवा को इसे बचाया जा सके‌।