Big News : प्राइवेट स्कूल परिसर में करेंगे रेन वॉटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था, सभी ने जताई सहमति, एमडीडीए उपाध्यक्ष ने निजी स्कूल संचालकों के साथ बैठक कर दिए निर्देश

0
24

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून। शहर में स्थित निजी स्कूलों को एमडीडीए उपाध्यक्ष ने परिसर में रेन वॉटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। आज प्राधिकरण सभागार में उपाध्यक्ष वंशीधर तिवारी ने निजी स्कूलों के संचालकों के साथ इस विषय को लेकर बैठक की। बैठक में उपाध्यक्ष ने कहा कि भूमिगत जल में विभिन्न कारणों के चलते लगातार कमी आ रही है। लिहाजा वर्षा जल के संग्रहण के प्रावधान का सख्ती से पालन आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इस कार्य में निजी स्कूलों की महत्वपूर्ण भूमिका है। उपाध्यक्ष ने कहा कि निजी स्कूलों का प्रयास होना चाहिए कि आगामी 15 से 20 दिनों में वे यह व्यवस्था सुनिश्चित कर लें। बैठक में निजी स्कूलों के संचालकों ने भी उपाध्यक्ष के निर्देशों के जल्द से जल्द अनुपालन सुनिश्चित लिए जाने की बात कही। सभी संचालकों ने इस बात पर सहमति जताई कि जल संरक्षण करना वर्तमान की आवश्यकता है और हम सभी लोग जल संरक्षण के लिए सभी उपाय करेंगे।उपाध्यक्ष ने यह भी कहा कि मानसून सीजन के दौरान अधिक से अधिक पौधरोपण के लिए छात्रों को प्रेरित किया जाए।इस पर कार्यवाही करने हेतु सभी स्कूल संचालकों ने सहमति जताई।

मल्टी लेवल पार्किंग का करें इंतजाम

उपाध्यक्ष ने स्कूल संचालकों से यह भी अपेक्षा की है कि वे अपने यहां मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण करें ताकि शहर में पार्किंग के बढ़ते बोझ को कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि स्कूल समय में इस पार्किंग का इस्तेमाल स्कूल में आने वाले वाहनों व स्कूल की छुट्टी के बाद इस पार्किंग को लोगों को उनकी सुविधा हेतु उपलब्ध कराया जा सकता है।