Big News : भारतीय मानक ब्यूरो की उत्तरकाशी में हुई कार्यशाला… मानकों की महत्ता बताई गई, भारतीय मानकों के अधिकाधिक प्रयोग पर दिया जोर

0
117
  • जिला स्तर पर विभागों के जिला प्रमुखों के लिए संवेदीकरण कार्यक्रम का आयोजन
  • उत्तरकाशी जिले के 50 से अधिक जिला स्तरीय कार्यालयों के प्रमुखों ने भाग लिया

क्रांति मिशन ब्यूरो

उत्तरकाशी। भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा जिलाधिकारी सभागार उत्तरकाशी में जिला स्तर पर विभागों के जिला प्रमुखों के लिए संवेदीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें उत्तरकाशी जिले के 50 से अधिक जिला स्तरीय कार्यालयों के प्रमुखों ने भाग लिया।

ब्यूरो के प्रमुख बिश्नोई ने भारतीय मानक ब्यूरो की गतिविधियों के बारे में एवं हालमार्क तथा ISI मार्क के बारे में बताया

ब्यूरो के वरिष्ठ निदेशक एवं प्रमुख सुधीर बिश्नोई ने भारतीय मानक ब्यूरो की गतिविधियों के बारे में एवं हालमार्क तथा ISI मार्क के बारे में बताया। साथ ही उन्होंने भारतीय मानकों के अधिकाधिक प्रयोग पर जोर  दिया। बिश्नोई ने  सभी विभागों से निविदाओं में भारतीय मानकों का उल्लेख करने तथा ISI मार्क प्रमाणित वस्तुओं की खरीदारी करने का अनुरोध किया। उन्होंने  BIS के आनलाइन प्लेटफार्म एवं ISI Care App के बारे में बताया।

बिश्नोई ने कहा भारतीय मानक ब्यूरो भारत सरकार के उपभोक्ता मामले खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रालय के अधीन कार्यरत एक स्वायत्तशासी निकाय है। जो उत्पाद प्रमाणन योजना के अंतर्गत आईएसआई मार्क हालमार्किग योजना के अंतर्गत हालमार्क एवं इसी प्रकार के अन्य प्रमाणन योजनाओं को संचालित करने वाला राष्ट्रीय मानक निकाय है।

कार्यक्रम में उत्तरकाशी के एडीएम तीर्थ पाल सिंह मौजूद रहे।