Big News… मेयर गामा ने कहा- स्वच्छता में देश के टॉप 50 शहरों में देहरादून आये इस लक्ष्य के साथ कर रहे हैं काम

0
125
  • “स्वच्छ वार्ड सुंदर दून” अभियान के अंतर्गत मेयर सुनील उनियाल गामा ने वार्ड संख्या 70, लक्की बाग में क्षेत्रवासियों एवं नगर निगम की टीम के संग मिलकर श्रमदान किया

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून।  स्वच्छता के अनवरत महोत्सव “स्वच्छ वार्ड सुंदर दून” अभियान के अंतर्गत आज मेयर सुनील उनियाल गामा ने वार्ड संख्या 70, लक्की बाग में क्षेत्रवासियों एवं नगर निगम की टीम के संग मिलकर श्रमदान किया। मेयर सुनील उनियाल गामा ने वार्ड में निवास कर रहे वरिष्ठ नागरिकों से भेंट की, जन समस्याएं सुनी, जिसके निवारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने सभी से इस जन जागरूकता अभियान में सम्मिलित होने का आग्रह किया।

मेयर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण में देहरादून नगर निगम विगत 4 वर्षों से निरंतर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहा है 284 से 69 स्थान आना इसका प्रमाण भी देता है परंतु उनका लक्ष्य है कि अगले वर्ष स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 में हमारा देहरादून  शहर देश के टॉप 50 शहरों में से अपना एक स्थान बनाएं। उन्होंने कहा कि हम सभी देहरादून वासी मिलकर यह टारगेट पूरा कर सकते हैं। बस जरूरत है कि स्वच्छता की जागरूकता को हम प्रत्येक नागरिक तक पहुंचाएं। घर में कूड़ा देने से पहले गीला एवं सूखा अलग-अलग करके दें। सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी ना फैलाएं और गंदगी फैलाने वालों को ऐसा करने से रोके, प्लास्टिक के उपयोग का बहिष्कार करें अधिक से अधिक पौधे लगाकर उनका समुचित देखभाल करने की जिम्मेदारी स्वयं ले। उन्होंने कहा कि हमारे ऐसे प्रयास निश्चित रूप से फलीभूत होकर देहरादून को भारत के सर्वश्रेष्ठ नगर निगम में से एक बनाएंगे।

स्वच्छता अभियान के पश्चात मेयर ने वार्ड में स्थित श्रीराम मंदिर में जाकर प्रभु श्री हनुमान जी की पूजा अर्चना की तत्पश्चात प्रसाद ग्रहण किया। उसके पश्चात वार्ड में निवासरत सीनियर सिटीजन से वार्तालाप किया।

मेयर ने कहा “स्वच्छ वार्ड सुंदर दून” अभियान निरंतर देहरादून वासियों में जागरूकता का संचार कर रहा है। बड़ी संख्या में इससे आम जनमानस जुड़ रहा है, यह निश्चित रूप से संतोष का विषय है।

इस दौरान स्थानीय पार्षद श्री आयुष गुप्ता, श्री मनमोहन जायसवाल, श्री पवन माटा इत्यादि उपास्थित रहे।