अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंडियों की सकुशल वापसी के लिए धामी सरकार ने प्रयास किए तेज

0
605
सीएम के निर्देश पर उत्तराखंड शासन ने मदद के लिए बढाए हाथ

क्रांति मिशन ब्यूरो
देहरादून। अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंडियों की सकुशल वापसी के लिए धामी सरकार ने प्रयास किए तेज। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर उत्तराखंड शासन की ओर से यहां पर रह रहे परिजनों की मदद के लिए हाथ आगे बढा दिए हैं। उत्तराखंड शासन की तरफ से कहा गया है कि उत्तराखण्ड के जो लोग अफगानिस्तान में हैं और स्वदेश वापस आना चाहते हैं, उनके परिजन संबंधित व्यक्ति का नाम, पासपोर्ट व अन्य विवरण सहित अपने जिले के जिलाधिकारी या एसएसपी को शीघ्र सूचित करें। अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन ने कहा है कि हेल्पलाइन 112 पर भी सूचित किया जा सकता है। उत्तराखण्ड सरकार, केंद्र सरकार के सहयोग से अफगानिस्तान में रह गये अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी हेतु प्रयासरत है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि अफगानिस्तान में उत्तराखण्ड के जो लोग फंसे हुए हैं, उन्हें वापिस सकुशल लाने के लिए राज्य सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही है। ये लोग जल्द ही सकुशल अपने घर वापस आ जाएंगे। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में भारत सरकार के विदेश मंत्रालय में भी बात कर आवश्यक कार्यवाही करने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम केन्द्र सरकार के लगातार सम्पर्क में हैं। केन्द्र सरकार द्वारा अफगानिस्तान से प्रत्येक भारतीय की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित की जा रही है।

डीएम दून ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

देहरादून। उत्तराखण्ड शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुपालन में जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने अवगत कराया है उत्तराखण्ड के जो लोग अफगानिस्तान में हैं और स्वदेश वापस आना चाहते हैं का विवरण शासन को उपलब्ध कराया जाना है ताकि केन्द्र सरकार के सहयोग से अफगानिस्तान में रह गये अपने नागरिकों को सुरक्षित वापसी की जा सके। जिलाधिकारी ने कहा जो लोग अफगानिस्तान में हैं और स्वदेश वापस आना चाहतें है उनके परिजनों से अनुरोध किया है कि वह सम्बन्धित व्यक्ति का नाम, पासपोर्ट व अन्य विवरण सहित हेल्पलाईन न0 112 सहित आपदा कन्ट्रोल रूम के नंबर 0135.2726066- 2626066 पर सूचित कर सकते हैं।