उत्साह और उमंग के साथ 1159 स्वयंसेवकों ने योग व्यायाम, नियुद्ध, समता एवं दंड प्रहार का किया प्रदर्शन

0
479
  • राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, देहरादून महानगर (दक्षिण) इकाई के तत्वावधान में ‘नवोत्साह ‘ कार्यक्रम

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून। हिन्दू नेशनल स्कूल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, देहरादून महानगर (दक्षिण) इकाई के तत्वावधान में ‘नवोत्साह ‘ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कोरोनाकाल के उपरांत सभी कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा के सृजन के निमित कार्यकर्ताओ का एकत्रीकरण कर किया गया! जिसमें 1159 स्वयंसेवकों द्वारा प्रतिभाग किया गया। उक्त आयोजन में योग व्यायाम, नियुद्ध, समता एवं दंड प्रहार का प्रदर्शन, महानगर की चार शाखाओं के कार्यकर्ताओं द्वारा बड़े उत्साह और उमंग के साथ किया गया !

आज के कार्यक्रम में डॉ दिनेश जी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, के अखिल भारतीय ग्राम विकास संयोजक, द्वारा मार्गदर्शन प्राप्त हुआ ! डॉ दिनेश जी द्वारा अपने सम्बोधन में सर्वप्रथम क्षेत्र कार्यवाह स्वर्गीय शशिकांत दीक्षित को याद करते हुए अपने ऐसे ध्येय सम्पर्पित कार्यकर्ता को श्रद्धाजली अर्पित की एवं स्वयंसेवकों की 2 साल के कोरोना संक्रमण के काल खण्ड के दौरान कार्यकर्ताओं के अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए संघ कार्यों को निरंतर आगे बढाने की सराहना की ! उन्होंने आगे कहा की यूक्रेन से बड़ी संख्या में भारतीय छात्रों को वहां से लाने का काम वहां रहने वाले स्वयंसवकों द्वारा सरहानीय ढंग से किया गया ! उन्होंने कहा संघ शाखा के माध्यम से आज सामाजिक परिवर्तन देखने को मिलता है, आज की विषम परिस्थितियों में भी भारत खड़ा हो रहा है !

उक्त कार्यक्रम में क्षेत्र प्रचारक प्रमुख श्री जगदीश जी, प्रान्त प्रचारक श्री युद्धवीर जी, संघचालक श्री आजाद सिंह, लक्ष्मीप्रसाद जयसवाल, सुरेंद्र मित्तल, सुधीर जी, आशीष ओबेरॉय, आदि ने भाग लिया !