कांग्रेस : वरिष्ठ नेता मथुरा दत्त जोशी को संगठन महामंत्री की कमान

0
588

क्रांति मिशन ब्यूरो 

देहरादून । उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी मजबूती से विधानसभा चुनाव में उतर रही है । पिछली गलतियों से सबक लेते हुए कांग्रेस इस बार मजबूत राजनीतिक किलेबन्दी में जुटी है। कांग्रेस में  संगठन को तेजी से मजबूत करने के लिये बडे कदम उठाये जा रहे हैं । इसी क्रम में चुनाव में पार्टी को तेज धार देने के लिए कांग्रेस में तेजतर्रार प्रवक्ता मथुरा दत्त  जोशी को संगठन महामंत्री के अहम पद से नवाजा है। कभी कांग्रेस पार्टी एवं सरकार की पैरवी अपने जोरदार तर्कों से पैरवी करने वाले मथुरा दत्त जोशी को संगठन महामंत्री का अहम दायित्व देने से पार्टी में नई जान आने की संभावना है।

प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने मथुरा दत्त जोशी को लिखे पत्र में उन्हें उपरोक्त पद देने की घोषणा करने के साथ ही पार्टी की रीति नीति एवं सोनिया गांधी और राहुल गांधी  के आदर्शों पर पार्टी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी दी है।

मथुरा दत्त जोशी पिथौरागढ़ जिले से आते हैं तथा संगठन के खाकी को अच्छी तरह से जानते हैं इसीलिए उन्हें यह अहम जिम्मेदारी दी गई है उसका संगठन महामंत्री का पद पूर्व में कांग्रेस में नहीं हुआ करता था लेकिन अब संगठन के दायित्वों को पूर्ण तन्मयता से निभाने के लिए यह पद भी बनाया गया है।