वीडियो : पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की आम जनता से अपील

आध्यात्मिक गुरू और उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने किया जनता का आह्वान

0
675

क्रांति मिशन ब्यूरो
देहरादून।  उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने राज्य की जनता एवं पर्यटकों को आगाह करते हुए कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस का कहर चारों तरफ फैला हुआ है, इसे ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आग्रह के अनुसार 22 तारीख रविवार को सेल्फ इम्पोज़्ड  कर्फ्यू  रखें ताकि आवाजाही ना हो और कोरोना संक्रमण के चक्र को रोका जा सके।
उन्होंने भक्ति काल के प्रसिद्ध कवि सूरदास जी के एक भजन “रे मन धीरज क्यों न धरे ….” का उल्लेख करते हुए कहा कि आज यह सूरदास जी का भजन चरितार्थ  हो रहा है। उन्होंने बताया कि सूरदास जी ने एक कविता के माध्यम से कहा है कि संवत 2000 के बाद चारों तरफ अकाल पड़ेगा और प्रजा बहुत मरेगी, जो कि  चारों तरफ दृष्टिगोचर हो रहा है। उन्होंने देश की जनता से अपील की कि ऐसे कठिन समय पर हमारे देश को एकता का परिचय देना है और एकजुट होकर कोरोना वायरस से लड़ना है।
उन्होंने कहा कि  10 वर्ष  से नीचे तथा 65 वर्ष से अधिक आयु के  लोग घर से बाहर ना निकले क्योंकि उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता अपेक्षाकृत कम होती है। उन्होंने आम जनता से आग्रह किया कि  अनावश्यक रूप से कोई भी बाहर ना निकलें और अधिकतम समय अपने अपने घरों पर ही रहें, इस प्रकार एकजुट होकर कोरोना के कहर से लड़ सकता है।