वीडियो : चारधाम यात्रा जैसा फल मिलेगा श्रद्धालुओं को घर से ही करें भगवान बदरी विशाल का स्मरण: महाराज

पर्यटन, धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज ने श्री बदरीनाथ मंदिर के पट खुलने पर दी देशवासियों को शुभकामनायें, श्रृद्धालु कोरोना काल समाप्त होने पर ही कर पायेंगे दर्शन

0
407

क्रांति मिशन ब्यूरो
देहरादून। भगवान श्री बदरीनाथ मंदिर के कपाट ब्रह्ममुहूर्त में विधि-विधान से पूजा-अर्चना के बाद खुलने पर समस्त देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए प्रदेश के पर्यटन, धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज ने श्रृद्धालुओं से आग्रह किया है कि वह कोरोना संक्रमण की इस घड़ी में अपने घरों पर रहकर ही पूरे मनोभाव से भगवान बदरी विशाल का स्मरण करें।
महाराज ने कहा कि कोरोना महामारी के इस संक्रमण काल में यदि श्रृद्धालु घर पर रहकर ही ईश्वर का स्मरण करता है तो उसे वही फल प्राप्त होता है जो यात्रा के समय प्राप्त होता है। पर्यटन एवं धर्मस्व मंत्री श्री सतपाल महाराज ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए बदरीनाथ धाम में फिलहाल श्रृद्धालुओं को प्रवेश की इजाजत नहीं है। महाराज ने कहा जैसे ही कोरोना का संक्रमण काल समाप्त होगा, सरकार श्रृद्धालुओं को भगवान बदरी विशाल के दर्शनों के साथ ही पूजा-अर्चना की इजाजत देगी। उन्हांेने देशवासियों से कहा है कि वह प्रार्थना करें कि शीघ्र ही कोरोना काल समाप्त हो और देश में पुनः सामाजिक, आर्थिक, शैक्षिक, धार्मिक, सांस्कृतिक और चहुंमुखी विकास की गतिविधियां प्रारम्भ हों। महाराज ने सभी का जीवन पूर्व की भांति समृद्ध और खुशहाल हो इसकी कामना की है।