तस्वीरें बोल रहीं … एकतरफा हो महाराज : ‘नायक’ बनकर उभरे धामी, कार्यों को जनता कर रही ‘सलाम’

0
25
  • मुख्यमंत्री धामी की लोकप्रियता का लगातार बढ़ रहा ग्राफ
  • उत्तराखण्ड के जिस क्षेत्र में भी जा रहे मातृशक्ति और युवा हाथ उठाकर कर रहे उनका अभिवादन
  • सीएम पुष्कर सिंह के कार्यों का हो रहा जोरदार समर्थन

भुवन उपाध्याय

देहरादून। एकतरफा हो महाराज … मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की लोकप्रियता का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। आलम यह है कि उत्तराखण्ड के जिस क्षेत्र में भी जा रहे हैं मातृशक्ति और युवा हाथ उठाकर कर रहे उनका अभिवादन, हो रहा मुख्यमंत्री के कार्यों का जोरदार समर्थन। तस्वीरें देखकर समझ सकते हैं कि… चेहरे के हाव-भाव बयां कर रहे हैं कि लोग किस तरह मुख्यमंत्री धामी के द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों पर खुलकर उनका समर्थन कर रहे हैं।

इस वक्त लोकसभा चुनाव का रण सजा हुआ है। राष्ट्रीय स्तर के बड़े नेता अभी देवभूमि नहीं पहुंचे हैं। सीएम धामी राज्य की हर लोकसभा सीट पर पार्टी प्रत्याशियों के लिए जनसभाएं कर रहे हैं। धामी जिस भी क्षेत्र में जा रहे हैं, लोग पुष्प वर्षा से उनका स्वागत कर रहे हैं।

यहां बता दें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा महज दो साल के कार्यकाल में जिस तरह समान नागरिक संहिता, भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ा रूख, युवाओं को रोजगार-स्वरोजगार दिए जाने के लिए किए जा रहे प्रयासों से राज्य की जनता खुश नजर आ रही है। सीएम लगातार युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। लोगों में सीएम धामी में एक ‘नायक’ की छवि नजर आ रही है। सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए मुख्यमंत्री धामी जिस तरह से दिन-रात डट गए थे और केंद्र सरकार खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ लेकर उन्हें बचा लिया।

मुख्यमंत्री धामी केंद्र की मोदी सरकार से उत्तराखंड के लिए लगातार बड़ी परियोजनाएं लाये। करोडों की परियोजनाएं जो कि वर्षों से लटकी पड़ी हुईं थीं लेकिन धामी उन्हें झटके में उत्तराखंड के लिए लाये। दो साल के कार्यकाल में धामी राज्य के लिए लगातार सौगातें लाये हैं। राज्य में रेल सेवाओं और एयर कनेक्टिविटी पर भी सीएम धामी ने फोकस किया। परिणाम रहा कि रेल सेवाएं भी बेहतर हुईं और हवाई सेवाओं में भी पहले से अधिक शानदार परिणाम सामने आए हैं। अभी तो यह शुरूआत है … आने वाले समय में उत्तराखंड को देश का समृद्ध राज्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी काम कर रहे हैं। धामी कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत रहेंगे तो उत्तराखंड आने दशक में देश का अग्रणी राज्य बनेगा। कुछ तस्वीरें जो कि आपको धामी की लोकप्रियता के दिखाते हैं ……