पकड़ा गया मुन्ना भाई, SSC दिल्ली पुलिस की परीक्षा में 50 हजार रुपये लेकर दूसरे अभ्यर्थी की जगह बैठा था एक्जाम में

0
164
  • छलपूर्वक परीक्षा मे सम्मिलित होने पर डोईवाला पुलिस द्वारा 01 अभियुक्त को किया गिरफ्तार

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून। पकड़ा गया मुन्ना भाई, SSC दिल्ली पुलिस की परीक्षा में 50 हजार रुपये लेकर दूसरे अभ्यर्थी की जगह बैठा था एक्जाम में। छलपूर्वक परीक्षा में सम्मिलित होने पर डोईवाला पुलिस द्वारा 01 अभियुक्त को किया गिरफ्तार। थाना डोईवाला पर दिनांक 14/10/22 को पुष्पेंद्र कुमार पुत्र निवासी कुआंवाला थाना डोईवाला जनपद देहरादून में एक लिखित प्रार्थना पत्र दिया कि ITZ इंस्टिट्यूट कुँआवाला में दिनांक 14/10/22 को SSC दिल्ली पुलिस की परीक्षा आयोजित की गयी।

परिक्षा की द्वितीय पाली में सूरज कुमार पुत्र सुभाष चौधरी निवासी मोहम्मदपुर मोर खुर्द, मेरठ, उत्तर प्रदेश की परीक्षा थी। प्रवेश द्वार पर चेकिंग के दौरान जब आधार कार्ड से अटेंडेंस शीट पर लगी फोटो से मिलान किया गया तो फोटो का मिलान नहीं हुआ, जिस पर चैंकिग अधिकारी इस सम्बन्ध मे उपरोक्त व्यक्ति से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम अभय कुमार निवासी राजगीर जिला नालंदा बिहार बताया। बताया कि वह सूरज कुमार के स्थान पर परीक्षा देने आया है तथा सूरज के स्थान पर परीक्षा देने के लिए 50,000/= रुपये उसकी लेन-देन की बात हुई है। दाखिल प्रा0पत्र से प्रभारी निरीक्षक डोईवाला द्वारा उच्चाधिकारीगणों को तत्काल प्रकरण से अवगत कराया गया ।

उक्त प्रकरण पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  देहरादून दलीप सिंह कुंवर द्वारा तुरंत संज्ञान लेते हुए तत्काल अभियोग पंजीकृत करने हेतु निर्देशित किया गया। उक्त प्रकरण के अनुक्रम में कोतवाली डोईवाला पर तुरन्त अपराध के अनुरूप मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना चौकी प्रभारी हर्रावाला/उप- नि0 नवीन डंगवाल के सुपुर्द की गई तथा विवेचक द्वारा उक्त अभियुक्त को दिनांक 14/10/2022 को नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष समक्ष पेश किया जा रहा है व अभियुक्तगणों के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

पंजीकृत अभियोग

मु0अ0सं0-370/22 धारा 419/420/468/471 भादवि बनाम अभय कुमार उपरोक्त

गिऱफ्तार अभियुक्त

अभय कुमार पुत्र श्री राजनंदन सिंह निवासी राजगीर, जिला नालंदा, बिहार उम्र-28 वर्ष।

बरामदगी हुआ

01-प्रवेश पत्र
02- मूल आधार कार्ड
03-SELF DECLARATION FORM