बड़े फायदे की खबर है ‘गुरु’… पीएम मोदी के भगवान शिव के प्रिय निवास स्थल ‘आदि कैलाश’, पार्वती ताल आने से होंगे कई लाभ … खबर पढ़ें

0
175
  • 12 अक्टूबर, बृहस्पतिवार को पिथौरागढ में प्रधानमंत्री का अभिनंदन करने के लिए धामी सरकार और देवभूमि के बाशिंदे हैं तत्पर
  • आदि कैलाश और पार्वती ताल के दर्शन करेंगे पीएम मोदी और महादेव के धाम को विभिन्न विकास योजनाओं की सौगात देंगे

भुवन उपाध्याय

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 अक्टूबर, बृहस्पतिवार को उत्तराखंड आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए धामी सरकार और देवभूमि के बाशिंदे तत्पर हैं।  पीएम मोदी भगवान शिव के प्रिय निवाास स्थल आदि कैलाश और पार्वती ताल के दर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी महादेव के धाम को विभिन्न विकास योजनाओं की सौगात देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के यहां आने के कई लाभ आने वाले समय में देखने को मिलेंगे। पीएम मोदी के आगमन से आदि कैलाश पर्यटन क्षेत्र को नई पहचान प्राप्त होगी। देश-विदेश के पर्यटक यहाँ बाबा केदार के धाम केदारनाथ की तरह यहां दर्शन के लिए आयेंगे। पर्यटन गतिविधियां बढ़ने से कई लाभ होंगे। स्थानीय लोगों को रोज़गार मिलेगा। इस सुंदर स्थल के आसपास के क्षेत्रों में पलायन रुकेगा। जो लोग रोजगार के ख़ातिर अपना ‘मुलुक’ (गांव) छोड़कर परदेश जा बसे हैं, वो फिर से अपनी ‘माटी’ की ओर लौटेंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रधानमंत्री मोदी के भव्य स्वागत के लिए खुद पिथौरागढ डेरा डाले हुये हैं। सीएम धामी ने शोसल मीडिया में पीएम मोदी स्वागत हेतु पोस्ट डाली है।

मुख्यमंत्री धामी लिखते हैं…. 

यशस्वी प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी कल 12 अक्टूबर को आदि कैलाश एवं पार्वती ताल के दर्शन करेंगे। आदरणीय प्रधानमंत्री जी इस क्षेत्र को विभिन्न विकास योजनाओं की सौगात देंगे और उनके आगमन से आदि कैलाश पर्यटन क्षेत्र को भी एक नई पहचान प्राप्त होगी।