बॉलीवुड इंडियन सिनेमा अवार्ड 2020 मुंबई में: अनु नागर

0
2674

क्रांति मिशन ब्यूरो
देहरादून/मुम्बई। उत्तराखंड के नैनीताल जनपद के हल्द्वानी की अनु नागर ने मुम्बई में ‘इंडियन सिनेमा अकेडमी’ का गठन कर (ica) इंडियन सिनेमा अवार्ड 2020 की शुरुआत कर दी है। अनु नागर ने बताया कि उनके द्वारा प्रथम ica इंडियन सिनेमा अवार्ड मई माह में मुंबई होना तय हुआ है जिसमें बॉलीवुड की बेस्ट 25 सेलेब्रिटीज को उनके बेहतरीन कार्य के लिए सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि उक्त कार्यक्रम में बॉलीवुड, फिल्म, टेलीविजन, वेब सीरीज, थियेटर आदि की लगभग 100 हस्तियां सम्मिलित होंगी, जिनमें 80 के दसक की ’महशूर अदाकारा मौसमी चटर्जी’ और ’रामेश्वरी’ शामिल रहेंगी।

आशिकी ओर जुनून जैसी सुपरहिट फिल्म देने वाले ’राहुल रॉय’ सहित बॉलीवुड एक्टर ’अस्मित पटेल’ उत्तराखंड के ’हेमंत पाण्डे’ मशहूर कॉमेडियन ’सुनील पाल’ कपिल शर्मा शो के ’चंदन प्रभाकर’ सुपर डांसर के ’परितोष त्रिपाठी’(टी. आर.पी मामा) टीवी कलाकार ’मनीष वाढवा’ (चाणक्य और कंश) भाभी जी घर पर हैं के ’राजीव मेहता’ एयरलिफ्ट और यमला पगला दीवाना की बाल कलाकार ’अदीबा’ इश्क सुभान अल्ला की हिट जोड़ी (काजी और सलमा कैरेक्टर) ’शालिनी अरोरा’ और ’सुनील पुष्करणा’ फिल्म ’सुभ मंगल सावधान की जया ओझा, फिल्म पद्मावत, टीवी सीरियल उतरन के ’सरहान सिंह’ आदि अनेको टीवी, फिल्म के कलाकारों के अलावा बॉलीवुड को ’दबंग, घायल, घातक, मोहरा, दामिनी, अंदाज अपना-अपना, फिल्म के राइटर दिलीप शुक्ला’ तथा ’गोलमाल, धमाल, आल द बेस्ट आदि फिल्मों के राइटर बंटी राठौड़’ मुख्य रूप से शामिल रहेंगे।
अनु ने बताया कि उक्त अवार्ड शो ’मोटू-पतलू फेम् बॉलीवुड डारेक्टर हरविंदर मांकड़’ डारेक्ट कर रहें हैं। उनके इस कार्यक्रम का मकसद फिल्म में पर्दे के आगे पीछे कार्य करने वाले बेस्ट किरदारों का सम्मान करना है तथा यह अवार्ड शो हर साल आयोजित किया जायेगा।
अनु ने बताया कि ’जल्द ही कलाकारों की अगली सूची’ जारी की जाएगी। अनु नागर पूर्व में ’मिसेज यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर चुकीं हैं तथा मिसेज इंडिया, मिसेज उत्तराखंड व मिसेज नैनीताल’ आदि में भी कई खताब अपने नाम कर चुकी हैं। कई ’राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड’ भी अपने नाम कर चुकीं हैं। अनु के पति नगर-निगम हल्द्वानी के 10 वर्षों तक पार्षद रह चुके हैं। पूर्व में जिला योजना समिति के भी लगभग 10 वर्षों से सदस्य रहने के साथ ही वर्तमान में उत्तराखंड पंचायत परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं।