वीडियो … उम्दा सोच: कोरोना से बचाव के लिये जनता में निशुल्क बांट रहे मास्क

भाजपा के कद्दावर नेता रहे स्व उमेश अग्रवाल के पुत्र सिद्धार्थ देहरादून नगर निगम के सभी 100 वार्डों में बांटेंगे एक लाख मास्क, गुरूद्वारा चौक से की शुरूआत

0
547

भुवन उपाध्याय
देहरादून। सामाजिक सोच और सामाजिक सरोकारों के लिये हर वक्त तैयार रहने वाले भाजपा के कद्दावर नेता रहे स्वर्गीय उमेश अग्रवाल आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके पुत्र सिद्धार्थ सामाजिक कार्यों के लिये पिता के नक्शेकदम पर चलते दिखाई दे रहे हैं। कोरोना वायरस जो कि विश्व में महामारी की तरह लोगों के प्राण ले रहा है, उसके खिलाफ सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ‘उमेश अग्रवाल फाउंडेशन’ के बैनर तले जनता के बीच कोरोना से बचाव के लिये सतर्कता और सेवा अभियान चला रहे हैं।
फाउंडेशन की ओर से देहरादून के सभी 100 वार्डों में निःशुल्क ‘एक लाख’ मास्क वितरित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसी क्रम में 17 मार्च, मंगलवार को देहरादून के कांवली रोड, गांधी ग्राम स्थित गुरूद्वारा चौक से मास्क वितरित करने का अभियान शुरू हो गया है। यहां पर 4 हजार मास्क जनता को वितरित किये गये। मंगलवार को ही क्लेमेंटटाउन क्षेत्र के अंतर्गत ओगल भट्टा बस्ती क्षेत्र मंे फाउंडेशन की ओर से घर-घर जाकर लोगों को मास्क वितरित किये गये। क्षेत्र में सैकडों परिवारांे को मास्क वितरित किये गये। फाउंडेशन के पदाधिकारियों व सदस्यों की ओर से आम जनता को कोरोना वायरस से बचाव के लिये सतर्कता बरतने का आग्रह किया गया। फाउंडेशन के महासचिव सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने कहा हम सभी जन मिलकर कोरोना वायरस को सतर्कता और स्वच्छता के साथ परास्त करेंगे। उन्होंने कहा हमारा फाउंडेशन जनहित के कार्यों के लिये हमेशा तत्पर रहेगा।

एक लाख जागरूकता पत्रक भी होंगे वितरित

फाउंडेशन के महासचिव सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने बताया कि देहरादून नगर निगम क्षेत्र के सभी 100 वार्डों में कोरोना वायरस से सतर्कता हेतु जनता में पत्रक भी वितरित किये जा रहे हैं। उन्होंने अभी 50 हजार पत्रक छपकर आ गये हैं। इनको वितरित करने के बाद फिर से 50 हजार पत्रक छापकर जनता में बांटे जायेंगे।

शाबासी … इस तरह के कार्य कर रहा फाउंडेशन

फाउंडेशन के महासचिव सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने बताया कि उमेश अग्रवाल फाउंडेशन ने तय किया है कि प्रत्येक वर्ष 6 निर्धन कन्याओं का विवाह कराया जायेगा। इसके अलावा 11 मेधावी छात्राओं को प्रतिवर्ष 11 हजार रूपये छात्रवृत्ति दी जायेगी। उन्होंने कहा उपरोक्त दो सामाजिक कार्यों के अलावा आवश्यकतानुसार फाउंडेशन समाज हित में हमेशा आगे बढकर काम करेगा।