वीडियो : किसानों तक सरकार की योजनाएं ठीक से नहीं पहुंचने पर मंत्री गुस्से में

कृषि-उद्यान की योजनाओं को समीक्षा में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने क्लस्टरों के सर्विस प्रोवाइडर के काम पर जताई नाखुशी, सख्ती - जिलाधिकारियों से मांगी रिपोर्ट, ठीक से काम नहीं करने वाले सर्विस प्रोवाइडर हटाकर नये को देंगे काम

0
811

क्रांति मिशन ब्यूरो
देहरादून। किसानों तक केंद्र और राज्य सरकार की योजनायें क्लस्टर प्रोवाइडरों द्वारा ठीक से नहीं पहुंचाने की शिकायतों से कृषि, उद्यान मंत्री सुबोध उनियाल गुस्से में हैं। मंत्री ने क्लस्टरों के कामकाज की रिपोर्ट जिलाधिकारियों से एक महीने में मांगी है। मंत्री ने कहा किसानों की आय दोगुनी करने का केंद्र से जो लक्ष्य मिला है उसे पूरा करने के लिये राज्य सरकार कोई कसर नहीं छोडना चाहती है। उन्होंने कहा सर्विस प्रोवाइडर के कामों में सामंजस्य नहीं होने की शिकायतें हैं। किसानों को खाद, बीज से लेकर तमाम सुविधायें जो योजनाओं के माध्यम से मिलनी चाहिये उनकी समीक्षा रिरपोर्ट जिलाधिकारियों से मांगी है। मंत्री ने सख्त रूख अख्तियार करते हुये कहा कि जो सर्विस प्रोवाइडर काम के प्रति गंभीर नहीं हैं उनको हटाकर उनकी जगह दूसरे सर्विस प्रोवाइडर को क्लस्टर दिये जाएंगे।
रिंग रोड स्थित किसान भवन में आयोजित समीक्षा बैठक में प्रदेश भर से पहुंचे किसानों और अधिकारियों को संबोधित करते हुये कृषि, उद्यान मंत्री ने कहा केंद्र सरकार ने हमें जो लक्ष्य दिया है उसे पूरा करने के लिये पूरी ईमानदारी से सभी को काम करना होगा। मंत्री ने आगाह किया कि यदि हम लोगों ने कृषि सेक्टर में पारदर्शिता से काम नहीं किया तो इसका राज्य को भारी नुकसान भी उठाना पडेगा। उन्होंने कहा केंद्र सरकार की ओर से कृषि, उद्यान की तरक्की के लिये मिल रही योजनाओं का लाभ कृषि-उद्यान के क्षेत्र में काम कर रहे किसानों को मिले और यह विभागीय अधिकारी सुनिश्चित करें।
कृषि मंत्री ने कहा राज्य सरकार की मंशा है कि केंद्र से निर्धारित लक्ष्य को समय से और सौ फीसदी सफलता के साथ पूरा किया जाये। उन्होंने कहा किसानों को भी योजनाओं का लाभ लेने के लिये धरातल में काम करना होगा तभी हम कृषि, उद्यान के क्षेत्र में तरक्की कर पायेंगे।