Big News : प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डॉ आर राजेश हुए सख्त… नशे में ड्यूटी कर रहे चिकित्साधिकारी की सेवाएं समाप्त की

0
141

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून। प्रभारी स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने नशे में ड्यूटी कर रहे चिकित्साधिकारी डॉ दिनेश चंद्र सेमवाल की सेवाएं समाप्त कर दी हैं। सोमवार को जारी आदेश में डॉ० दिनेश चन्द्र सेमवाल, चिकित्साधिकारी (संविदा) सी०एच०सी० रायपुर, देहरादून की सेवा खत्म की गयी।

कार्यालय आदेश

डॉ० दिनेश चन्द्र सेमवाल, चिकित्साधिकारी (संविदा) सी०एच०सी० रायपुर, देहरादून ।

आपके विरूद्ध विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों से संज्ञान में आया है कि आप द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सी०एच०सी० रायपुर जनपद – देहरादून में अपनी तैनाती के दौरान दिनांक 30.10.2022 को आप द्वारा नशे की हालत (सम्भवतः मदिरा) में डयूटी की गयी, जिसका पूरा घटनाक्रम सोशल मीडिया पर भी चर्चित है। आप अवगत है कि नशे की हालत में (सम्भवत: मंदिरा) में ड्यूटी करना चिकित्सकीय लापरवाही को दर्शाता है, जो कि खेद का विषय है। एक चिकित्सक के द्वारा अपनी ड्यूटी के समय नशे की हालत (सम्भवतः मदिरा) में मरीजों को देखना अपने कर्तव्यों का उल्लंघन है एवं मरीजों को जान-माल का खतरा भी उत्पन्न हो सकता है। आप द्वारा उपरोक्त की गयी चिकित्सकीय लापरवाही स्वास्थ्य विभाग के लिये अत्यन्त चिन्तनीय विषय है। आपकी इस कार्यप्रणाली से स्वास्थ्य विभाग की छवि धूमिल हो रही है एवं आम जनमानस पर स्वास्थ्य विभाग की छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ना भी स्वाभाविक है।
उपरोक्त प्रकरण का संज्ञान लेते अनुबंध की शर्त संख्या 15 एवं 25 के निम्नलिखित प्राविधानानुसार आपकी सेवायें प्रथम दृष्टया तत्काल प्रभाव से एतद्द्वारा समाप्त की जाती है:
प्रतिलिपि निम्नलिखित को सूचनार्थ एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रेषित:
(डॉ० आर० राजेश कुमार, सचिव (प्रभारी) मिशन निदेशक।