Big News : स्वच्छता महोत्सव ‘स्वच्छ वार्ड सुंदर दून’ अभियान पहुंचा वार्ड संख्या 74, ब्रह्मपुरी

0
115
  • स्वच्छता का प्रसार मानव जीवन का मूल कर्तव्य : मेयर सुनील उनियाल गामा

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून।  “स्वच्छ वार्ड सुंदर दून” अभियान के अंतर्गत आज वार्ड संख्या 74, ब्रह्मपुरी वार्ड वासियों एवं निगम की टीम के संग मिलकर मेयर सुनील उनियाल गामा ने श्रमदान किया।

इस दौरान मेयर सुनील उनियाल का गामा ने क्षेत्रवासियों के संग मिलकर सड़कों पर झाड़ू लगाया, नालियों से कूड़ा उठाया, झाड़ियों का कटान किया और स्वच्छता के संदेश को सभी क्षेत्र वासियों तक पहुंचाया।

मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि सभी देहरादून वासियों का अमूल्य स्नेह एवं आशीर्वाद निरंतर “स्वच्छ वार्ड सुंदर दून” अभियान को प्राप्त हो रहा है। स्वच्छता के महोत्सव के साथ जुड़ने पर वे सभी को धन्यवाद ज्ञापित करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि आइए, हम सब मिलकर अपने शहर देहरादून को भारत के सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ नगरों में से एक बनाएं, घर-घर, गली-गली, मोहल्ले-मोहल्ले स्वच्छता की अलख जगाएं। प्रत्येक नागरिक अगर स्वच्छता के प्रसार को अपना मूल कर्तव्य समझे तो निश्चित रूप से स्वच्छता की क्रांति से समस्त शहर स्वच्छ हो जाएगा, जागरूकता का प्रसार समाज में बड़े परिवर्तन ला सकता है। उन्होंने आगे कहा कि पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है, हम सभी को इसका पालन करना चाहिए साल में एक बार एक पौधा अवश्य लगाएं एवं उसकी समुचित देखभाल की जिम्मेदारी भी सुनिश्चित करें प्लास्टिक के उपयोग को त्याग दें। ऐसा करके हम निश्चित रूप से एक स्वच्छ एवं स्वस्थ समाज का निर्माण कर सकेंगे।

आज के अभियान में पार्षद एवं धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र से वरिष्ठ भाजपा नेता सतीश कश्यप, गौरव बूढ़ाकोटी, सर्वेश कुमार इत्यादि सम्मिलित हुए।