Big News : भारतीय मानक ब्यूरो ने इलैक्ट्रिकल एसैसरीज के मानकों, गाइडलाइंस, उत्पाद के परीक्षण के बारे में उत्पादकों को दी जानकारी

0
120
  • इलैक्ट्रिकल एसेसरीज निर्माताओं के लिए कैप्सूल कोर्स कार्यक्रम का आयोजन किया
  • उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश व सिरमौर जिले के 35 मैनुफैक्चरिंग यूनिट के प्रतिनिधि शामिल हुए
  • देहरादून शाखा के वरिष्ठ निदेशक एवं प्रमुख सुधीर बिश्नोई ने इलैक्ट्रिकल एसैसरीज के मानकों के बारे में बताया

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून।  भारतीय मानक ब्यूरो, देहरादून शाखा कार्यालय द्वारा हरिद्वार सिडकुल स्थित होटल में इलैक्ट्रिकल एसेसरीज निर्माताओं के लिए कैप्सूल कोर्स कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश व सिरमौर जिले के 35 मैनुफैक्चरिंग यूनिट के प्रतिनिधि शामिल हुए।

कार्यक्रम में देहरादून शाखा के वरिष्ठ निदेशक एवं प्रमुख सुधीर बिश्नोई ने इलैक्ट्रिकल एसैसरीज के मानकों, गाइडलाइंस, उत्पाद के परीक्षण के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में उत्पादकों की समस्याओं को लेकर चर्चा हुई एवं ऑनलाइन पोर्टल सम्बंधित जानकारी दी।

उप निदेशक मोहित प्रभात ने उत्पाद विशिष्ट दिशानिर्देशों और रिकॉर्ड कीपिंग के साथ SIT सहित की आवश्यकताओं को समझाया।   BIS Care App के  सम्बंध में जानकारी दी। कैप्सूल कोर्स कार्यक्रम में मानकों को लेकर कार्यशाला भी कि गई।

कैप्सूल कोर्स कार्यक्रम में दूसरे दिन सिडकुल स्थित Panasonic Life Solutions फैक्ट्री में एक परीक्षण कार्यक्रम भी करवाया गया जिसमें सभी प्रतिभागियों ने भाग लिया। सेन्ट्रल लैबोरेट्री से आये यशपाल सिंह ने सभी प्रतिनिधियों को मानकों के अंतर्गत परीक्षण की जानकारी दी। भारतीय मानक ब्यूरो देहरादून शाखा कार्यालय के वरिष्ठ निदेशक एवं प्रमुख सुधीर बिश्नोई, उप निदेशक मोहित प्रभात, सेन्ट्रल लैबोरेट्री से श्री यशपाल सिंह, नीरज बिष्ट एंव आदि मौजूद रहे |