Big News : साम्बा, जम्मू कश्मीर में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी की जनसभा, भाजपा प्रत्याशी सुरजीत सिंह सलाथिया के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे धामी, जम्मू-कश्मीर की जनता का किया आह्वान… कमल को वोट देकर प्रदेश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएं

0
47
  • धामी को फिर मिली स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी, बड़े एवं ऐतिहासिक निर्णयों से देश भर में बढ़ी है सीएम धामी की लोकप्रियता

भुवन उपाध्याय 

साम्बा (जम्मू कश्मीर)/देहरादून (उत्तराखंड)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को फिर मिली स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी। सीएम धामी जम्मू कश्मीर में भाजपा प्रत्याशी सुरजीत सिंह सलाथिया के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे। बड़े एवं ऐतिहासिक निर्णयों से देश भर में बढ़ी है सीएम धामी की लोकप्रियता। साम्बा, जम्मू कश्मीर में भाजपा प्रत्याशी सुरजीत सिंह सलाथिया के पक्ष में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री धामी ने अपने संबोधन की शुरुआत सभा में बड़ी संख्या में आए लोगों का अभिवादन करते हुए की।‌ धामी ने लोगों से कहा कि जनसभा में आए सभी जनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन है। उन्होंने कहा मैं देवभूमि उत्तराखंड के मुख्य सेवक के रूप में आप सभी का अभिनंदन करता हूं। इतनी बड़ी संख्या में आपने यहां आकर सलाथिया जी को अपना समर्थन दिया है।

यह चुनाव प्रदेश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने का चुनाव है : धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा मैं चीची माता की इस भूमि को नमन करता हूं। देवभूमि उत्तराखंड सैन्यभूमि है। सांबा की इस भूमि ने भी माँ भारती की सेवा में अनेक वीर समर्पित किए हैं। आपके चेहरों के भाव को देखकर मेरे मन में कोई संशय नहीं है कि यहां हम भारी बहुमत से जीतने वाले हैं। यह चुनाव प्रदेश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने का चुनाव है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप एक अक्टूबर को कमल को वोट देकर पूरे प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनाएंगे।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की कल्पना को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने साकार किया है : धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की कल्पना को आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने साकार किया है। धारा 370 आसानी से समाप्त नहीं हुई है। जब-जब हमारी पार्टी ने इसे समाप्त करने के लिए आवाज उठाई तो इसका विरोध हुआ लेकिन 05 अगस्त, 2019 को सही मायने में कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन गया। उन्होंने कहा इस बार का चुनाव बहुत ऐतिहासिक होने वाला है क्योंकि आजादी के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर के लोग दो झंडे, दो संविधान के नीचे नहीं बल्कि हमारे तिरंगे के नीचे बाबा अंबेडकर के संविधान के नीचे वोट करेंगे।

पीएम मोदी जी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर में विकास की नई राह खुली है, अब यहां के युवाओं के हाथ में हथियार नहीं हुनर है :  धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा पहले कश्मीर में 10 प्रतिशत मतदान होता था, लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव में 50 प्रतिशत मतदान हुआ। आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर में विकास की नई राह खुली है। कश्मीर में विकास की अनेक योजनाएं चल रही है। आज घाटी में आईआईटी, आईआईएम के साथ ही कई कॉलेज का निर्माण हुआ है। धामी ने कहा कश्मीर में वर्ष 2022 से कोई पत्थरबाजी नहीं हुई। अब यहां के युवाओं के हाथ में हथियार नहीं हुनर है। यहां पर 70 हजार करोड़ का विदेशी निवेश बढ़ा है।

यह नया जम्मू कश्मीर है, जिसका हमें लंबे समय से इंतजार रहा है : धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा पहले बाबा अमरनाथ की यात्रा के समय आतंकवाद का साया होता था लेकिन अब पांच लाख से अधिक लोगों ने बाबा अमरनाथ के दर्शन किए हैं। यह नया जम्मू कश्मीर है, जिसका हमें लंबे समय से इंतजार रहा है। उन्होंने कहा भारत प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। आने वाले सालों में भारत तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा। आज कोई भी बड़ी घटना होने पर पूरी दुनिया भारत का रुख करती है।

कांग्रेस के शहजादे भी आज कश्मीर के अंदर आ-जा पा रहे हैं तो इसका श्रेय भी प्रधानमंत्री जी को जाता है : धामी 

मुख्यमंत्री ने कहा कांग्रेस के शहजादे भी आज कश्मीर के अंदर आ-जा पा रहे हैं तो इसका श्रेय भी प्रधानमंत्री जी को जाता है। कुछ लोग कहते हैं कि पाकिस्तान के साथ वार्ता शुरू कर देना चाहिए और आतंकवादियों को छोड़ देना चाहिए। यह सोच कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी की है। मैं देवभूमि उत्तराखंड से आया हूं जहां से माँ गंगा निकलती है। उनका आशीर्वाद भाजपा प्रत्याशी के साथ है। जितना ऊर्जा, जोश और उत्साह आपने दिखाया है। ये जोश रुकना नहीं चाहिए।