Big News : देहरादून के रेलवे स्टेशन परिसर में बृहस्पतिवार देर रात हुआ पत्थराव, पुलिस ने तेजी से संभाला मोर्चा वरना हो सकती थी बड़ी घटना, SSP अजय सिंह ने खुद संभाला था मोर्चा

0
31

क्रांति मिशन ब्यूरो

देहरादून। बृहस्पतिवार देर रात देहरादून के रेलवे स्टेशन परिसर में हुआ पत्थराव, पुलिस ने तेजी से संभाला मोर्चा वरना हो सकती थी बड़ी घटना। एसएसपी अजय सिंह ने खुद संभाला था मोर्चा। दो पक्षों में तनावपूर्ण स्थिति के बीच एक पक्ष ने किया पत्थराव। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने संभाला मोर्चा। प्रेम प्रसंग के मामले को लेकर दो पक्ष आए थे आमने सामने। स्थिति की जायजा लेने के लिए खुद एसएसपी अजय सिंह और एसपी सिटी और एसपी देहात ने संभाला मोर्चा। सीओ सदर अनिल जोशी और सीओ प्रेमनगर सहित भारी पुलिस बल तैनात।

रेलवे स्टेशन के आसपास इलाकों में पुलिस की गस्त। पत्थराव के दौरान कुछ चोटिल तो कई गाड़ियों को पंहुचा नुकसान। शहर कोतवाली क्षेत्र के रेलवे स्टेशन के पास की घटना। फिलहाल हालात हुए सामान्य दूसरे समुदाय को भी समझाबुझा कर खाली करवाया परिसर। साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले पत्थरबाजों की तलाश जारी खंगाले जा रहे सीसीटीवी। आपसी सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ संगीन धाराओं के साथ 7 क्रिमिनल लॉ के तहत मुकदमा दर्ज।

एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वालों पर कानून का शिकंजा कसेगा और किसी भी कीमत पर नही बिगड़ने दिया जाएगा शहर का माहौल।

अजय सिंह निवासी मोहल्ला अरेला, वार्ड नंबर 6 दातागंज जिला बदायूं उत्तर प्रदेश एवं दातागंज बदायूं की ही 16 वर्षीय युवती रेलवे स्टेशन देहरादून पर घूम रहे थे, आरपीएफ को संदिग्ध प्रतीत होने पर उनके द्वारा की गई पूछताछ में युवक व युवती द्वारा सही से जवाब न देने के कारण दोनों को आरपीएफ कार्यालय में बैठाया गया। लड़की के घर वालों से संपर्क करने पर पता चला कि लड़की अपने घर से एक दिन पूर्व बिना बताए देहरादून आई है, जिसकी गुमशुदगी बदायूं थाने में दर्ज है। लड़की के परिवार जनों को सूचना मिलने पर लड़की के परिवारजन एवं यूपी पुलिस देहरादून के लिए निकल चुके हैं।

उक्त घटना अलग-अलग संप्रदाय से संबंधित होने के कारण कुछ व्यक्तियों द्वारा साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास किया गया, पुलिस द्वारा मौके पर पहुँचकर स्थिति को नियंत्रित किया गया है। एसएसपी देहरादून स्वयं पुलिस बल के साथ इलाके में गश्त पर हैं। अराजकता फैलाने का प्रयास करने वाले लोगो को पुलिस द्वारा चिन्हित किया जा रहा है।

कानून एव शांति व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की गई

आज दिनांक 26/9/2024 को रेलवे स्टेशन देहरादून में गैर प्रांत की नाबालिग बालिका के प्रकरण में विभिन्न समुदाय द्वारा कानून एव शांति व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की गई। उक्त प्रकरण में कोतवाली नगर देहरादून में संगीन धाराओं के साथ 7 क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है व पुलिस द्वारा घटना के संबंध में सीसीटीवी फुटेज व वीडियो प्राप्त किए जा रहे हैं। – अजय सिंह, एसएसपी देहरादून