केदारनाथ उपचुनाव : नामांकन में उत्साह भाजपा की बड़ी जीत का संकेत : बलूनी

0
19
  • वन कानूनों मे नही रुकेगी गढ़वाल की कोई सड़क

क्रांति मिशन ब्यूरो 

देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने कहा कि केदारनाथ नामांकन में उत्साह पार्टी उम्मीदवार की बड़ी जीत का स्पष्ट संकेत है। सभी कार्यकर्ता और स्वर्गीय शैला रानी का परिवार भी उनके क्षेत्रीय विकास के सपने पूरा करने के लिए एकजुट है । वहीं गढ़वाल लोकसभा के लोगों को भरोसा दिलाया कि एक भी सड़क वन कानूनों के कारण नहीं रुकने वाली है।

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि आज वह आशा नौटियाल के नामांकन में शामिल हुए। इस दौरान अन्य प्रत्याशियों ने भी नामांकन किया है, लेकिन जैसा दृश्य मैने वहां पर देखा, जिस तरह भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एवं केदारनाथ विधानसभा के आमजन बड़ी संख्या में और उत्साह के साथ हमारे उम्मीदवार के नामांकन में आए । वहीं विपक्षी नामांकन में फीका माहौल देखकर एहसास हो गया कि भाजपा वहां पर पहले से अधिक मतों से जीतने वाली है । वहां आज पूरी तरह भाजपा के पक्ष में माहौल है और आने वाले दिनों में इस माहौल में और अधिक बढ़ोतरी होगी । भाजपा प्रत्याशी वहां एक बड़े अंतर से जीत दर्ज करने जा रही है।

कांग्रेसी दावों पर पूछे मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, कांग्रेस ऐसी बाते और दावे हरियाणा चुनाव में में कह रही थी । लेकिन परिणाम क्या आया वह सबके सामने है, आज देश में मोदी जी के पक्ष में माहौल है। जिन्होंने नहीं देखा वह आने वाली बैठकों में कार्यक्रमों में केदारनाथ अवश्य जाएं। वहां जैसे ही केदारनाथ विधानसभा में जाएंगे और गांव में बैठेंगे, आपको स्वयं समझ में आ जाएगा किसके पक्ष में बयार बह रही है।

उन्होंने गढ़वाल लोकसभा की जनता को विश्वास दिलाते हुए कहा, चुनाव के दौरान तमाम मतदाताओं से किए वादे के अनुशार भारत सरकार के तमाम विभाग एवं मंत्रालय अपना कुछ ना कुछ सहयोग कर रहे हैं । इस दिशा में कार्य चल रहा है कि गढ़वाल लोकसभा में क्या-क्या किया जा सकता है, कितनी नई ट्रेन जोड़ी जा सकती है, कण्व आश्रम को कितने बड़े आश्रम के तौर कर बनाया जा सकता है, तारामंडल का काम चल रहा है, सड़क कहां-कहां बड़ी होनी है उस पर विचार चल रहा है । हमने उत्तराखंड सरकार के वन विभाग गढ़वाल लोकसभा के बारे में सूची मांगी है कि कितनी सड़कें वन विभाग की आपत्ति के कारण रुकी हुई है। हमे जानकारी मिल गई है और नोडल अधिकारी उस कर कार्य कर रहे हैं। मेरा वादा है, गढ़वाल की एक भी सीट, वन एवं पर्यावरण कानूनों के कारण रुकने वाली नहीं है । जिस तरह से हमने कहा था कि रामनगर को वन्य जीव कैपिटल बनाने का हमारा संकल्प है उस तेजी से काम हो रहा है, वहीं ऋषिकेश के आसपास का जो क्षेत्र है उसे विकसित कर चार धाम यात्रा को पहले से अधिक भव्य बनाया जाएगा।

स्वर्गीय शैला रानी की पुत्री को लेकर पूछे सवाल का ज़बाब देते हुए कहा, मेरे चुनाव के दौरान उन्होंने बड़ी मेहनत की थी और इसी दौरान उन्हें उनका चोट भी लगी थी। मैं पहले और बाद में जब भी उनसे मिला, उनकी क्षेत्र के विकास को लेकर सोच को जानने के अवसर मिला। अब उसे पूरा करने के लिए हम सभी कार्यकर्ता एवं स्वर्गीय शैला रानी का परिवार एकजुट होकर आगे बढ़ेगा ।

केदारनाथ में भाजपा प्रत्याशी के नामांकन में शामिल होने के बाद पार्टी मुख्यालय पहुंचने पर बलूनी का कार्यकर्ताओं ने शानदार स्वागत किया । इस दौरान प्रदेश महामंत्री खिलेंद्र चौधरी, विधायक उमेश शर्मा काऊ, दायित्वधारी ज्योति गैरोला, सुरेश भट्ट, प्रदेश मीडिया प्रभार मनवीर चौहान, विपिन कैंथोला, राजेंद्र नेगी, राजीव तलवार, सुभाष बर्थवाल आदि बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।