जमीन का फर्जी मालिक बनकर बेचता था, पुलिस के हत्थे चढा

0
2963

क्रांति मिशन ब्यूरो
देहरादून। जमीन का फर्जी मालिक बनकर जमीन बेचने वाला पुलिस के हत्थे चढा है। शिकायत पर पुलिस ने जांच की तो जमीन के मालिक साहब बनकर बैठे ठग की असलियत खुली और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
पुलिस के अनुसार दिनांक 28 अप्रैल 2019 को थाना प्रेमनगर पर पंजीकृत मु0अ0स0 84/19 में वादी वीनू गोपाल शर्मा की लिखित तहरीर और बाद जांच SIT भूमि शाखा के थाना प्रेमनगर पर अभियोग पंजीकृत किया गया था। जांच के प्रकाश में आया कि वादी और उसके ममेरे भाइयों के नाम से सुद्धोवाला में लगभग 7.5 बीघा जमीन है, जिसे फर्जी व्यक्तियांे द्वारा जमीन मालिक बनकर वर्ष 2012 और 2013 में कुल 6 व्यक्तियों को बेच दिया, जिसमें 5 व्यक्ति फर्जी तरीके से जमीन मालिक बने जबकि असली जमीन मालिकों में से 3 की मृत्यु हो चुकी है तथा एक जमीन मालिक अमेरिका में निवास करते हैं और वादी स्वयं पंजाब में निवास करता है। वादी की तहरीर के आधार पर फर्जी तरीके से जमीन खरीदने वालों और रजिस्ट्री के गवाहों कुल 14 और पांच फर्जी नाम पता अज्ञात जमीन मालिकों के विरुद्ध मु0अ0स0 84/19 धारा 419/420/467/468/471/120B IPC   पंजीकृत किया गया है। जिसकी विवेचना पुलिस उपाधीक्षक नगर महोदय के पर्यवेक्षण में उपनिरीक्षक शिशुपाल राणा, चौकी प्रभारी झाझरा द्वारा की जा रही है, विवेचना में दिनांक 30 अप्रैल को अभियोग में वांछित फर्जी जमीन मालिक गोविंद कुमार राजपूत को गिरफ्तार किया गया, जिसे आज न्यायालय में पेश कर सुद्धोवाला जेल भेजा गया।

’गिरफ्तार अभियुक्त का नाम पता’

गोविंद कुमार राजपूत (55) निवासी उजाला नगर बस्ती, सेख जालंधर, पंजाब द्वारा फर्जी जमीन मालिक वीनू गोपाल शर्मा बनकर जमीन बेची गई

पुलिस टीम

1- नरेंद्र गहलावत, थानाध्यक्ष प्रेमनगर
2- उपनिरीक्षक शिशुपाल राणा, चौकी प्रभारी झाझरा (विवेचक)
3-कांस्टेबल नरेंद्र रावत