अनमोल है जीवन … स्पीड में वाहन नहीं चलाएं, दो मिनट लेट पहुंचें और सुरक्षित

राजधानी देहरादून में एक समारोह से लौट रहे युवक-युवती की तेज रफ्तार कार के डम्पर से टकराने से जान गई,  बुरी तरह क्षतिग्रस्त कार से पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला दोनों को

0
2142

भुवन उपाध्याय
देहरादून। वाहन को तेज गति से नहीं चलाएं, भले ही दो मिनट की देरी से गंतव्य स्थल पर पहुंचे। यह जीवन बहुत अनमोल है। सडक हादसों में परिजनों को खोने वालों के लिए जीवन भर का दर्द साल जाता है। लेकिन बार-बार स्पीड पर नियंत्रण की अपील को कई इगनोर कर जाते हैं। जल्दी के फेर में जान गवांने वाले अपने परिवार को असहनीय कष्ट दे जाते हैं। राजधानी देहरादून में कल रात एक समारोह से लौटते वक्त तेज स्पीड कार चला रहे युवक की गाडी अनियंत्रित होकर डम्पर से इतनी भीषण भिड गई कि कार के परखच्चे उड गए। कार में युवक के साथ एक युवती भी सवार थी। हादसे के बाद पुलिस ने बमुश्किल युवक और युवती को कार से बाहर निकाला, अस्पताल भी पहुंचाया लेकिन डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। कार की जो तस्वीर है उससे ही डर लग रहा है। जान गंवाने वाले मृतकों के परिजन अपनों को खोने के बाद उनकी क्या हालत हो रही होगी। यह सभी पर लागू होता है कि जब भी हो अपने वाहन को अपने नियंत्रण के दायरे में ही रखें ताकि आपका अनमोल जीवन सुरक्षित रहे।
घटनाक्रम के अनुसार 3 मई की देर रात सिटी कंट्रोल रूम द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि गणेशपुर पैट्रोल पंप के पास एक डंपर व कार का एक्सीडेंट हो गया है। सूचना पर चौकी प्रभारी नयागांव मय फोर्स के मौके पर पहुंचे। मौके पर उपस्थित लोगों द्वारा पुलिस को बताया गया कि कार संख्या UK 07DA 0334 टाटा टिगोर’ बड़ोवाला से नयागांव की तरफ बड़ी तेजी से आ रही थी, जिसमें एक युवक मोहित रावत व एक युवती श्वेता बुटोला बैठी हुई थी। प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा बताया गया कि कार चालक द्वारा गाड़ी को काफी तेजी से चलाते हुए सामने से आ रहे डम्पर UK 07 CA 3332 पर टक्कर मार दी, जिससे कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई, मौके पर पुलिस द्वारा दोनों युवक-युवती को काफी मशक्कत के बाद कार से बाहर निकाल कर निजी वाहन तथा 108 की मदद से महंत इंद्रेश हॉस्पिटल पहुंचाया गया, जहां पर डॉक्टरों द्वारा दोनों को मृत घोषित किया गया। कार सवार दोनों युवक- युवती एक समारोह से आ रहे थे तथा उक्त युवक, युवती को छोड़ने उसके घर जा रहा था। डंपर चालक मौके से फरार है। पुलिस द्वारा डंपर एवं कार को कब्जे में लिया गया है तथा मृतकों के परिजनों को सूचित किया गया।

हादसे में जान गंवाने वाले युवक-युवती

  • मोहित रावत (22) पुत्र सुरेंद्र सिंह रावत निवासी साईं लोक कॉलोनी, कारबारी ग्रांट, कोतवाली पटेल नगर, देहरादून।
  • श्वेता बुटोला (19) पुत्री तीर्थराज बुटोला निवासी ग्राम चौंडी, जिला चमोली, हाल निवासी रतनपुर, नयागांव, कोतवाली पटेल नगर, देहरादून।