उत्तराखंड : गृह मंत्री अमित शाह की कांग्रेस और पूर्व सीएम हरीश रावत को ललकार,  घोषणा पत्र के काम को लेकर बहस की चुनौती

0
230
क्रांति मिशन ब्यूरो
देहरादून। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कांग्रेस और पूर्व सीएम हरीश रावत को ललकार। घोषणा पत्र के काम को लेकर बहस की चुनौती। डेनिस और नमाज की छुट्टी का नाम लेकर भी घेरा। शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इनके लोग जैसे ही चुनाव आता है नए कपड़े सिला कर सामने आ जाते हैं।  बाढ़, आपदा में  यह कभी भी सामने नहीं आते। अमित शाह यहां बन्नू स्कूल में मुख्यमंत्री घस्यारी योजना के शुभारंभ अवसर में आयोजित जनसभा में बोल रहे थे।
शाह ने हरीश रावत पर मंच से साधा निशाना। कहा रावत साहब आप चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन आप जो नकली शराब डेनिश बेचने का काम कर रहे थे उससे उत्तराखंड के युवाओं को बर्बाद करने का आपने काम किया। शाह के अनुसार कांग्रेस के नेता गरीबों और युवाओं का कल्याण नहीं कर सकते। उन्होंने कहा प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ही  कर सकते हैं युवाओं और उत्तराखंड के लोगों के भविष्य को संवारने का काम। अमित शाह ने साफ तौर पर कहा कि बीजेपी ने अपना जो घोषणा पत्र जारी किया था उसमें 85%  पूरे हो चुके हैं। शाह ने  कहा मैं हरीश रावत को चुनौती देना चाहता हूं कि वह अपने कार्यकाल के तमाम घोषणा पत्रों की लिस्ट लेकर किसी चौराहे पर दो-दो हाथ कर लें पता चल जाएगा कि किसने ज्यादा काम किया।

शाह के अनुसार शुक्रवार को नमाज के लिए छुट्टी देने का भी काम इन्हीं लोगों ने किया है। आरोप लगाया कि यह तुष्टीकरण का काम करते हैं। उत्तराखंड में विकास की बयार तभी आई जब बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार आई। कोरोना वायरस से लोगों को बचाने का काम केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की भाजपा सरकार ने ही किया है। शाह ने कहा  भाजपा सरकार ने तमाम तैयारियां कर रखी थी। चाहे कोई भी लहर आती इस बार राहत देने की पूरी कोशिश होती। आपदा की  केंद्र सरकार ने जैसे ही सूचना दी तो उत्तराखंड में राज्य सरकार एकदम सक्रिय हो गई। उन्होंने कहा युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सक्रियता से एक भी  चारधाम यात्री की मौत नहीं हुई। आपदा पीड़ितों को भी राहत देने का काम पुष्कर सिंह धामी सरकार ने किया। उन्होंने कहा  हमारी जागरूक सरकार ने आपदा में अच्छा काम किया।