उत्तराखंड तेजी से बढ रहा तरक्की की राह में : राज्यपाल कोश्यारी

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह की महाराष्ट्र के राज्यपाल ने की प्रशंसा,  कहा - मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में उत्तराखंड राज्य आत्मनिर्भर बनने की दिशा में अग्रसर, प्रदेश में ऑल वेदर रोड और हवाई सेवा के विकास से कनेक्टिविटी में सुधार हुआ है

0
479

भुवन उपाध्याय
देहरादून। उत्तराखंड सरकार और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कामकाज की दूर तक तारीफ हो रही है। उत्तराखंड की बदली कार्य संस्कृति और यहां पर विकास पथ पर चलने की ‘ललक’ का जिक्र अन्य नेता खुलकर कर रहे हैं। बात हो रही है नवीं मुम्बई में ‘उत्तराखंड भवन’ के लोकर्पण कार्यक्रम की। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कार्यक्रम में उत्तराखंड सरकार और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह की सार्वजनिक मंच से खुलकर प्रशंसा की।
राज्यपाल कोश्यारी ने कहा मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में उत्तराखंड राज्य आत्मनिर्भर बनने की दिशा में अग्रसर है। उन्होंने कहा कि । उन्होंने कहा कि अपने गांवों से जुड़े रहने से हम अपनी संस्कृति को भी संरक्षित रख सकेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को प्रकृति का वरदान प्राप्त है। उत्तराखंड गंगा-यमुना जैसी पावन नदियों का प्रदेश है। उन्होंने कहा कि मराठी और उत्तराखंड की भाषा में भी समानता है, जो हमें एकत्व का बोध कराती है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि भविष्य में दोनों राज्यों के लोगों को एक दूसरे की संस्कृति को निकट से जानने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति के पावन पर्व पर उत्तराखंड भवन का लोकार्पण व शुभारम्भ उत्तराखण्ड व महाराष्ट्र के लिए सांस्कृतिक व आर्थिक क्षेत्र में एक नई क्रान्ति का प्रारम्भ है।