दून में फुटबाल का रोमांच, शानदार रोमांचक मुकाबले में डीएवी के खिलाडियों ने 3-0 से जीती ट्रॉफी

0
411
  • डीएवी कॉलेज ने जीती फुटबाल प्रतियोगिता, श्रीराम सेंटेनियल स्कूल की टीम रही उपविजेता
  • जिला खेल कार्यालय ने कराया बालक अंडर- 18 फुटबाल मुकाबला

भुवन उपाध्याय
देहरादून। दून में फुटबाल का रोमांच, शानदार मुकाबले में डीएवी के खिलाडियों ने 3-0 से जीती ट्रॉफी। डीएवी इंटर कॉलेज ने जीती फुटबाल प्रतियोगिता। जिला खेल कार्यालय ने कराया बालक अंडर- 18 फुटबाल मुकाबला। श्रीराम सेंटेनियल स्कूल की टीम रही उपविजेता। दूसरे नंबर पर रहने वाली श्रीराम सेंटेनियल स्कूल की टीम के खिलाडियों ने भी अंत तक हार नहीं मानी और लगातार गोल करने के लिए प्रयास करते रहे।
जिला खेल कार्यालय की ओर से पवेलियन मैदान में चल रही फुटबाल प्रतियोगिता में खिलाडियों ने दमदार खेल का प्रदर्शन किया। सीनियर खिलाडियों और खेलप्रेमियों ने खिलाडियों का हौसला बढाया और फुटबाल के शानदार भविष्य का सुखद सपना भी दिखाया। ऑयल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन के बेसिन मैनेजर (फ्रंटियर बेसिन्स) अरूण मल्होत्रा प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि रहे।

फाइनल मुकाबले में डीएवी इंटर कॉलेज के अमन नेगी ने शानदार और दमदार पहला गोल किया। अमन के गोल के बाद डीएवी की टीम विपक्षी टीम श्रीराम सेंटेनियल स्कूल पर दबाव बनाने की कोशिश करती दिखाई दी लेकिन प्रत्येक खिलाडी पूरे मनोयोग से गोल के लिए जूझता नजर आया। उपविजेता श्रीराम सेंटेनियल स्कूल के खिलाडी दमदारी से खेलते रहे। हालांकि दूसरा खूबसूरत गोल भी डीएवी के आयुष रावत ने किया। दो गोल खाने के बाद भी विपक्षी खिलाडियों ने अपना शानदार खेल का प्रदर्शन जारी रखा। तीसरा और मुकाबले का अंतिम गोल भी डीएवी के द्वारा किया गया। डीएवी के सिद्धार्थ रावत ने यह खूबसूरत गोल किया। प्रतियोगिता के निर्णायक अजय तिवारी, पुष्कर सिंह, बलविन्दर सिंह, मिलन श्रेत्री रहे।
खिलाडियों को सम्मानित करते हुए मुख्य अतिथि ऑयल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन के बेसिन मैनेजर (फ्रंटिय बेसिन्स) अरूण मल्होत्रा ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं छिपी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए शानदार मंच है।
इस मौके पर जिला क्रीडा अधिकारी शबाली गुरूंग, ओलम्पियन अंतरराष्ट्रीय एथलीट मनीष रावत, अंतरराष्ट्रीय फुटबाल खिलाडी रतन थापा, महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के प्रधानाचार्य राजेश ममगाईं, जिला फुटबाल एसोसिएशन के सचिव उस्मान खान, उप क्रीडा अधिकारी रविन्द्र भंडारी, सहायक प्रशिक्षक प्रदीप कुमार, माधुरी ज्याला, अविनाश कुंवर, व्यायाम प्रशिक्षक प्रमोद पांडे, उप क्रीडा अधिकारी अनूप बिष्ट, फुटबाल प्रशिक्षक दीपक कुमार और सुनील कुमार आदि मौजूद रहे।