नैनीताल में व्यावसायियों के नए संगठन की घोषणा

0
212

क्रांति मिशन ब्यूरो
नैनीताल। झील नगरी नैनीताल में व्यापारियों के हितों के लिए व्यापारियों ने होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की।जिसकी अध्यक्षता शहर की शान बड़े प्रतिष्ठान राम लाल एंड संस के डायरेक्टर पुनीत टंडन ने की। बता दें कि विगत दिनों मल्लीताल व्यापार मंडल के चुनावों में व्यापारियों के बीच कुछ मामलों में आपसी अनबन शुरू हो गई थी। जिसकी वजह से व्यापारियों के बीच एक नया व्यापारिक संगठन बनाने की कवायद शुरू हो गई। इसके तहत व्यापारियों ने नैनीताल के लिए एक नया संगठन माँ नयना देवी व्यापार मंडल की घोषणा कर दी। इस नए संगठन के संस्थापक पुनीत टंडन ने बताया कि लगभग 40 व्यापारियों का रजिस्ट्रेशन अभी कर दिया गया है। जल्द ही ग्रुप इंश्योरेंस व समस्याओं के निराकरण के लिए एक अलग सैल बनाया जाएगा। कोविड के मद्देनजर स्क्रीनिंग व अन्य सुविधाओं के लिए भी अवेयरनैस प्रोग्राम चलाये जाएंगे..फिलहाल किसी भी प्रांतीय संगठन, देवभूमि व्यापार मंडल से ऐफिलेशन के सवाल को भी उन्होंने खारिज कर दिया। कहा कि तीन माह बाद ही किसी ऐफिलेशन पर विचार किया जाएगा।
इस नई संस्था के फाउंडर्स में से से एक गिरीश कांडपाल ने कहा कि व्यापारियों के हितों के लिए पुराने संगठन ने परिपूर्ण स्थान नही दिया था। इसलिए हमें नया संगठन बनाने के लिए विवश होना पड़ा। उन्होंने सीधे-सीधे मल्लीताल व्यापार मंडल के अध्यक्ष किशन सिंह नेगी के संगठन पर तो आरोप लगाए पर निजी तौर पर उन्होंने किशन नेगी को बेहतर इंसान व निजी मददगार बताया।
गजाला कमाल ने कहा कि पुराने और वर्तमान संगठन के कार्यकलापों व व्यापारियों के हितों की उपेक्षाओं के चलते ही हमें नए संगठन को चुनना पड़ा। उन्होंने कहा कि वे निजीतौर पर छोटे, मझोले व्यापारियों के लिए भी बेहतर योजनाएं बनाकर कार्य करेंगे।  कुलमिलाकर वर्तमान मल्लीताल व्यापार मंडल अध्यक्ष पर सीधे आरोप न लगाकर केवल संगठन पर ही व्यापारिक हितों की अनदेखी का आरोप लगाकर जो नया व्यापार मंडल अस्तित्व में लाया जा रहा है।वह सचमुच ही व्यापारिक हितों की रक्षा कर पायेगा फिलवक्त यह बड़ा सवाल है।