पर्यटन मंत्री  सतपाल महाराज ने हरिद्वार के अधिकारियों से जानी कोरोना जंग को जीतने की तैयारी

0
747
वर्चुअल बैठक में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने अधिकारियों को दिए निर्देश

हरिद्वार। कोरोना से निपटने के लिए पर्यटन, सिचाई मंत्री  सतपाल महाराज ने अधिकारियों को युद्धस्तर पर कार्य करने के निर्देश दिए। रविवार को हरिद्वार जनपद के अधिकारियों के साथ हुई वर्चुअल बैठक में मंत्री श्री सतपाल महाराज ने अधिकारियों से कोरोना से निपटने की जानकारी भी ली और संक्रमितों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के निर्देश भी दिये। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु बैड, आक्सीजन, आई0सी0यू0, वैंटीलेटर, दवाईयां आदि के व्यवस्था की समीक्षा की।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में किसी भी स्तर पर कोई कमी न होने दें। हरिद्वार जिले ने पहले भी कोरोना से जंग जीतने के लिए सराहनीय कार्य किए हैं। भविष्य में भी कोरोना योद्धाओं, जिला प्रशासन और जनता के सहयोग से हम कोरोना की दूसरी लड़ाई भी जीतने में सफल होंगे।

हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कहा कि 108 एम्बुलेंस में ऑक्सीजन की 24 घंटे उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए जाएंगे। डीएम सी रविशंकर ने बताया कि हरिद्वार में वर्तमान में 30 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है, जो जिले की मांग के अनुसार पर्याप्त है।

बैठक के दौरान पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने अधिकारियों के साथ हरिद्वार जनपद को कोरोना से बचाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से की गई तैयारियों और टेस्टिंग पर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान जिले के सभी विधायकों ने मुश्किल की इस घड़ी में हर संभव मदद कर सरकार का सहयोग करने का आश्वासन दिया। लोगों से अपील करते हुए पर्यटन मंत्री  सतपाल महाराज ने कहा कि अनावश्यक घर से बाहर न निकलें, ठीक से डबल मास्क पहनें, नियमित रूप से हाथों को साबून पानी से धोएं और सोशल डिस्टेंस का पालन करें। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि गरीब कल्याण योजना के तहत अन परिवारों को भी राशन दिया जाए, जिनका राशन कार्ड किसी कारण से ऑनलाइन नहीं हो पाया है।

वर्चुवल बैठक में एसएसपी हरिद्वार  सैन्थिल अबुदाई, सीडीओ  सौरभ, सीएमओ  एके झा, विधायक  देशराज कर्णवाल, विधायक काजी  निजामुद्दीन और  फुरकान अहमद भी शामिल हुए।