बुरी खबर : नहीं रहे CDS जनरल विपिन रावत, भारतीय सेना ने की पुष्टि

0
416

क्रांति मिशन ब्यूरो 

दिल्ली/देहरादून। हेलीकाप्टर दुर्घटना में  नहीं रहे CDS  जनरल विपिन रावत , उनकी पत्नी मधुलिका रावत की भी दुर्घटना में हुई मौत। सीडीएस जनरल विपिन रावत के घर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह। उनके घर में उनकी बेटी से राजनाथ सिंह ने बात की, जिसके बाद वो संसद के लिए निकल गए। बता दें की सेना में इस तरह की किसी भी बड़ी घटना में मृतकों के परिजनों को पहले जानकारी दी जाती है इसलिए रक्षा मंत्री उनके घर पहुँचे।

मुख्यमंत्री धामी ने जताया शोक
  • जनरल रावत के निधन को बताया देश व प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति

देहरादून। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने हेलीकाप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी श्रीमती मधुलिका रावत व अन्य अधिकारियों की आकस्मिक मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं की शान्ति तथा शोक संतप्त परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने जरनल रावत के आकस्मिक निधन को देश के लिए अपूरणीय क्षति बताते हुए कहा कि देश की सुरक्षा के लिए जनरल रावत ने महान योगदान दिया है। देश की सीमाओं की सुरक्षा एवं देश की रक्षा के लिए उनके द्वारा लिये गये साहसिक निर्णयों एवं सैन्य बलों के मनोबल को सदैव ऊंचा बनाये रखने के लिए उनके द्वारा दिये गये योगदान को देश सदैव याद रखेगा।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत की परवरिश उत्तराखण्ड के छोटे से गांव में हुई। वे अपनी विलक्षण प्रतिभा, परिश्रम तथा अदम्य साहस एवं शौर्य के बल पर सेना के सर्वोच्च पद पर आसीन हुए तथा देश की सुरक्षा व्यवस्थाओं एवं भारतीय सेना को नई दिशा दी। उनके आकस्मिक निधन से उत्तराखण्ड को भी बड़ी क्षति हुई है। हम सबको अपने इस महान सपूत पर सदैव गर्व रहेगा।

सीडीएस विपिन रावत का निधन देश के लिए एक अपूर्णीय क्षति:महाराज

देहरादून। तमिलनाडु के कुन्नूर क्षेत्र में हुए सेना के हेलीकॉप्टर क्रैश मामले में चीफ ऑफ द आर्मी स्टाफ विपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित अन्य लोगों की मृत्यु पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने गहरी संवेदना व्यक्त की है।

श्री सतपाल महाराज ने कहा कि हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है।

श्री महाराज ने कहा कि सीडीएस विपिन रावत पौड़ी जनपद स्थित गांव सैण बमरौली के रहने वाले थे। उनकी मृत्यु देश के साथ साथ उत्तराखंड के लिए भी एक बड़ा आघात है। सीडीएस विपिन रावत की कई पीढियां सेना को अपनी सेवाएं देती आ रही हैं। उनके पिता लक्ष्मण सिंह रावत भी लेफ्टिनेंट जनरल रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने किया शोक व्यक्त

देहरादून। हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत का निधन हो गया है. उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका के असामयिक निधन से स्तब्ध और व्यथित हूं| जनरल रावत का आकस्मिक निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है| श्री अग्रवाल ने अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के दुखद निधन पर भी गहरी संवेदना व्यक्त की है |उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. ईश्वर उन्हें इस दुखद क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करें|
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देश ने अपने सबसे बहादुर सपूतों में से एक को खो दिया है. मातृभूमि के लिए उनकी चार दशकों की निस्वार्थ सेवा असाधारण वीरता को देश हमेशा याद रखेगा| उन्होंने कहा कि जनरल रावत ने एक सैन्य अधिकारी के रूप में बेहतरीन कार्य किया| एक सच्चे देशभक्त, उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया| विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज पूरे देश सहित उत्तराखंड में गम का माहौल छाया हुआ है| प्रत्येक व्यक्ति उनके इस आकस्मिक निधन पर स्तब्ध है|श्री अग्रवाल ने सभी दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है|

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने शोक व्यक्त किया

नैनीताल। केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने तमिलनाडु में आज एक अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। श्री भट्ट ने सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी पत्नी श्रीमती मधुलिका रावत के साथ उनकी असामयिक मृत्यु हमारे सशस्त्र सेनाके लिए एक अपूरणीय क्षति है। भारतीय सेना में 43 वर्षों से अधिक के अपने लंबे करियर में, उन्होंने कई विशिष्ट पदों पर देश की सेवा की थी। 1 जनवरी 2020 से चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के रूप में उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों की संयुक्तता की योजना तैयार की थी। श्री भट्ट ने कहा कि सैन्य मामलों पर कुशल मार्गदर्शन और सलाह में मुझे उनकी कमी हमेशा खलेगी । मैं उनके परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। हमारे सशस्त्र बलों के 11 अन्य सदस्यों ने भी इस दुखद घटना में अपनी जान गंवाई है। श्री भट्ट ने कहा कि मैं उन सभी परिवार के सदस्यों के प्रति भी अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और एक घायल अधिकारी ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

राज्य सभा सांसद नरेश बंसल ने दुख वयक्त किया

राज्य सभा सांसद नरेश बंसल ने तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत जी, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख वयक्त किया है ।उन्होंने कहा कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत जी का असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है।
श्री नरेश बंसल जी ने कहा कि उत्तराखंड के लाल जनरल रावत जी समेत सभी शहीद सैन्य अफसरो ने असाधारण साहस और लगन से देश की सेवा की थी।मैं भगवान बद्री विशाल जी व बाबा केदारनाथ जी से प्रार्थना करता हूं कि प्रभु सभी दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दे एवं सभी के परिवारों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।भारत हमेशा सीडीएस जनरल बिपिन रावत का राष्ट्र के लिए उनकी सेवा के लिए आभारी रहेगा।जय हिंद ।

देश ने खो दिया सच्चा देश भक्त सपूत:कौशिक

देहरादून। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री मदन कौशिक ने जनरल विपिन रावत की दुर्घटना में निधन को दुखद और पीड़ादायक बताया। उन्होंने कहा कि उतराखंड की पावन भूमि पर जन्म लेने वाले, देश के जाँबाज़ एवं प्रथम सीडीएस श्री बिपिन रावत जी सहित दुर्घटना में शहीद हुए जवानों की खबर से आहत हूँ। आप आख़री वक्त तक भी माँ भारती की सेवा में कार्य करते रहे। सेना के आधुनिकीकरण में जुटे रहे रावत सदैव याद रहेंगे। उन्होंने
माँ गंगा से प्रार्थना की कि आपको एवं शहीद हुए देश के सभी जवानों की आत्मा को शांति और परिजनों को दुःख सहने की शक्ति मिले।